close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL 10 : 'कोहली-गेल खेल के मैदान में ऐसे उतरते हैं जैसे किसी जंग के मैदान में सैनिक'

कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी का कहना है कि विराट कोहली और क्रिस गेल की तूफानी जोड़ी का सामना करना ‘जंग के मैदान’ पर जाने से कम नहीं है.

IPL 10 : 'कोहली-गेल खेल के मैदान में ऐसे उतरते हैं जैसे किसी जंग के मैदान में सैनिक'
कोहली और गेल से निपटना जंग के मैदान पर जाने की तरह: बालाजी (PIC : IPL/BCCI)

कोलकाता : कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी का कहना है कि विराट कोहली और क्रिस गेल की तूफानी जोड़ी का सामना करना ‘जंग के मैदान’ पर जाने से कम नहीं है.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ कल होने वाले मैच से पूर्व बालाजी ने कहा, ‘‘इसे लेकर रणनीति बनाना मुश्किल है. यह सैनिकों के जंग के मैदान में जाने की तरह है. आपने भले ही खूब रणनीति बनाई हो लेकिन महत्वपूर्ण यह होता है कि आप किस चीज के नियंत्रित कर सकते हैं.’’ 

उन्होंने कहा, “आप कई योजना बनाते हो, लेकिन पारी के दौरान आप थोड़ा भटक जाते हो. महत्वपूर्ण बात यह है कि हम किस पर नियंत्रण कर सकते हैं. हमारे लिए गुजरात लायंस के खिलाफ अच्छी बात यह रही थी कि हमने उनके पांच विकेट ले लिए थे. जब आप ऐसा लगातार करते हो तो परिणाम अपने आप आते हैं.”

गुजरात के खिलाफ अपने गेंदबाजों के बुरे प्रदर्शन का बालाजी ने बचाव किया है. उन्होंने कहा, “हम अभी तक तकरीबन 40 विकेट ले चुके हैं. यह विकेट लेने की बात है. रनों पर नहीं जाइये, क्योंकि एक गेंदबाज होने के नाते आपकी किस्मत इस बात पर निर्भर करती है कि आपने कितने विकेट लिए.” बालाजी ने कहा, “आप कुछ मेडन ओवर डाल सकते हैं, लेकिन गेंदबाज के लिए विकेट भी जरूरी हैं. हम कुछ क्षेत्रों में सुधार करेंगे.” कोलकाता के गेंदबाजों ने अभी तक 38 विकेट लिए हैं. उसके सबसे सफल गेंदबाज कुलदीप यादव रहे हैं.

गत उप विजेता आरसीबी ने गुजरात लायंस के खिलाफ पिछले मैच में दो विकेट पर 213 रन बनाए थे जो सत्र का अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है. कोहली और गेल ने इस मैच में 122 रन की पारी खेली थी.

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी. चैलेंजर्स ने अपने पिछले मैच में गुजरात लायंस को करारी हार दी थी. रविवार को वह कोलकाता के घर ईडन गार्डन्स स्टेडियम में उसकी कड़ी चुनौती का सामना करेगी.

क्रिस गेल की 38 गेंदों में 77 रनों की पारी और कोहली के 50 गेंदों में 64 रनों की बदौलत चैलेंजर्स ने गुजरात के सामने 213 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था. गुजरात यह मैच 21 रनों से हार गई थी. चैलेंजर्स की टीम हालांकि छह में से चार मैच हारकर आठ टीमों की अंकतालिका में छठे स्थान पर है.