मुंबई इंडियंस की हार पर अंपायर को दोषी बताने पर टि्वटर पर ट्रोल हुए बिग बी, मिली क्रिकेट सीखने की नसीहत
Advertisement

मुंबई इंडियंस की हार पर अंपायर को दोषी बताने पर टि्वटर पर ट्रोल हुए बिग बी, मिली क्रिकेट सीखने की नसीहत

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के क्रिकेट प्रेम से तो हर कोई वाकिफ है. वह अपने क्रिकेट प्रेम को सोशल मीडिया पर भी जाहिर करते रहते हैं. इन दिनों आईपीएल का खुमार छाया है और इससे बिग बी भी नहीं बच पाए हैं. अमिताभ आईपीएल में मुंबई इंडियंस को सपोर्ट कर रहे हैं.

अमिताभ बच्चन ने क्रिकेट पर दिए अपने 'एक्सर्ट' कमेंट, फैंस ने बुरी तरह किया ट्रोल

नई दिल्ली : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के क्रिकेट प्रेम से तो हर कोई वाकिफ है. वह अपने क्रिकेट प्रेम को सोशल मीडिया पर भी जाहिर करते रहते हैं. इन दिनों आईपीएल का खुमार छाया है और इससे बिग बी भी नहीं बच पाए हैं. अमिताभ आईपीएल में मुंबई इंडियंस को सपोर्ट कर रहे हैं.

सोमवार को हुए मुकाबले में मुंबई इंडियंस की जीत की लय कायम रखने में नाकाम रही और इस हार से टीम के कप्तान रोहित शर्मा ही नहीं, बिग बी भी परेशान हैं. अमिताभ को सोमवार को मुंबई में हुए मैच के दौरान एक बात पसंद नहीं आई और उन्होंने टीम की हार के लिए उसे जिम्मेदार बताते हुए ट्वीट भी कर दिया.

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियन्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के बीच सोमवार को हुए मैच में मुंबई की टीम को हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद मुंबई के फैन्स ने इसके लिए खराब अंपायरिंग को दोष दिया. खासतौर से अंतिम ओवर में एक वाइड नहीं दिए जाने का मामला हावी रहा. 

दरअसल, जब मुंबई को आखिरी ओवर में 17 रन चाहिए थे. पुणे की ओर से जयदेव उनादकट ने ओवर किया. इस ओवर की पहली गेंद पर बेन स्टोक्स ने सीमा रेखा पर बेहतरीन कैच लेकर हार्दिक पंड्या को पैवेलियन भेजा जबकि रोहित ने दूसरी गेंद पर छक्का जड़ दिया. उनादकट ने तीसरी गेंद रोहित से काफी दूरी फेंकी थी और उन्हें लगा कि यह वाइड है लेकिन अंपायर एस रवि ने उसे वाइड नहीं दिया. इस फैसले से निराश रोहित अंपायर के पास गए और उन्होंने गुस्से में विरोध जताया. 

इस पर बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ ने भी ट्वीट करके कहा कि अंतिम ओवर की वह गेंद मीलों बाहर थी और वाइड थी, लेकिन इसे नहीं दिया गया और इसका परिणाम मुंबई इंडियन्स की हार के रूप में सामने आया. बिगबी ने इसके साथ तस्वीर भी साझा की है, जो उनकी नाराजगी व्यक्त कर रही है.

हालांकि, नियमों के अनुसार अंपायर सही थे. तीन गेंद पर जब 11 रन चाहिए थे तब रोहित चौथी गेंद पर कैच हो गए. आखिर में मुंबई को तीन रन से हार का सामना करना पड़ा. अपने इस ट्वीट के बाद अमिताभ को लोगों ने टि्वटर पर ट्रोल कर दिया और क्रिकेट सीखने की नसीहत दे डाली. 

बता दें कि अमिताभ बच्चन टि्वटर पर मैचों को लेकर अपनी राय जाहिर करते रहते हैं. फिर चाहे वह टीम इंडिया की जीत के साथ ही विराट कोहली और जो रूट की तुलना का मामला हो या फिर कमेंटेटर हर्षा भोगले को टीम इंडिया की आलोचना करने पर आड़े हाथों लेने का.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल ही की टेस्ट सीरीज के दौरान कप्तान विराट कोहली की ऑस्ट्रेलियाई मीडिया द्वारा आलोचना पर भी उन्होंने विराट के समर्थन में ट्वीट किया था. 

बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा का अर्धशतक भी मुंबई इंडियंस की जीत की लय कायम रखने के लिए काम नहीं आ सका और टीम सोमवार को यहां अपने घरेलू मैदान पर इंडियन प्रीमियर लीग में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट से इस दसवें चरण के दूसरे मैच में तीन रन से पराजित हो गई. मुंबई को अपने शुरुआती मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट से सात विकेट से हार मिली थी, लेकिन इसके बाद से उसने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए लगातार छह जीत दर्ज की लेकिन आज इस हार से उसकी जीत की लय टूट गई.

Trending news