close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO : मैकुलम ने लपका गेल का कैच! कोहली ने हाथ मिलाकर थपथपाया कंधा

आईपीएल 10 में मंगलवार को गुजरात लायंस के ब्रैंडन मैकलम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के क्रिस गेल का एक शानदार कैच लपका, जिसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि विरोधी टीम के कप्तान विराट कोहली ने उनसे जाकर हाथ मिलाया और उनका कंधा भी थपथपाया.

VIDEO : मैकुलम ने लपका गेल का कैच! कोहली ने हाथ मिलाकर थपथपाया कंधा
मैकुलम ने लपका गेल का लाजवाब कैच पकड़ा और फिर दिखाई खेल भावना (PIC : BCCI)

नई दिल्ली : आईपीएल 10 में मंगलवार को गुजरात लायंस के ब्रैंडन मैकलम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के क्रिस गेल का एक शानदार कैच लपका, जिसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि विरोधी टीम के कप्तान विराट कोहली ने उनसे जाकर हाथ मिलाया और उनका कंधा भी थपथपाया.

दरअसल, न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और गुजरात लायंस के खिलाड़ी ब्रैंडन मैकुलम ने कैच को लपकने के बाद अद्भुत खेल भावना का परिचय दिया. उनकी इस खेल भावना से विरोधी आरसीबी के कप्तान विराट कोहली भी काफी इंप्रेस हो हए.

बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे मैकुलम ने तूफानी गेल का एक बहुत मुश्किल कैच पकड़ा, लेकिन फिर उन्होंने खुद ही कहा कि शायद उनका हैट जमीन को छू गया है. आठवें ओवर की छठी गेंद थी, स्ट्राइक पर क्रिस गेल थे और वे 18 गेंद खेलकर 38 रन बना चुके थे. स्टार बॉलर रविंद्र जडेजा ने गेंद फेंकी और गेल ने ताकतवर शॉट खेला.

सचेत मैकुलम थोड़ा सा उचके, कैच लपका, शरीर हवा में झूल गया और जमीन पर गिर पड़े. इसके बाद मैकुलम ने जिस खेल भावना का परिचय दिया उसकी जितनी तारीफ की जाए कम है. 

गेल के कैच से विकेट के लिए संघर्ष कर रही गुजरात के खेमे में खुशी की लहर छा गई. जडेजा झूमकर दौड़े और अंपायर ने एक बार आउट का इशारा कर थर्ड अंपायर के पास आखिरी फैसले के लिए भेजा.

इस वक्त तक शायद मैकुलम को कैच छूटने का अहसास हुआ और उन्होंने इसका इशारा किया. विराट कोहली क्रीज से उनके पास आए, गर्मजोशी से हाथ मिलाया और कंधे थपथपाए. भले ही मैकुलम का कैच किसी रिकॉर्ड में दर्ज न हो, लेकिन उन्होंने अद्भुत खेल भावना का परिचय दिया वे सबके दिलों में जरूर रिकॉर्ड हो गया है. 

इसके बाद गेल ने 38 गेंदों पर 77 रन की तूफानी पारी खेली और कोहली की हाफ सेंचुरी की बदौलत बैंगलोर ने 20 ओवर में 2 विकेट पर 213 रन का स्कोर खड़ा कर लिया.