IPL-10 : 11 महीने बाद अपने रंग में दिखे धोनी, कोहली-सहवाग ने ऐसे किया 'सलाम'
Advertisement

IPL-10 : 11 महीने बाद अपने रंग में दिखे धोनी, कोहली-सहवाग ने ऐसे किया 'सलाम'

फार्म में वापसी करने वाले महेंद्र सिंह धोनी के तेजतर्रार अर्धशतक की बदौलत राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मुकाबले में छह विकेट से हरा दिया.

11 महीने बाद अपने रंग में दिखे धोनी, लगा बधाइयों का तांता (PIC : IPL/BCCI)

नई दिल्ली : फार्म में वापसी करने वाले महेंद्र सिंह धोनी के तेजतर्रार अर्धशतक की बदौलत राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मुकाबले में छह विकेट से हरा दिया.

धोनी ने 34 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 61 रन की पारी खेली. उन्होंने सिद्धार्थ कौल की पारी की अंतिम गेंद पर चौका जड़कर टीम का स्कोर चार विकेट पर 179 रन तक पहुंचाकर उसे जीत दिलाई. धोनी ने मनोज तिवारी (आठ गेंद में नाबाद 17) के साथ पांचवें विकेट के लिए सिर्फ 3.5 ओवर में 58 रन की अटूट साझेदारी करके टीम की जीत सुनिश्चित की.

महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल-10 के 24वें मैच में आखिरी गेंद पर चौका लगाकर राइजिंग पुणे सुपरजायंट को जीत दिलाई. दरअसल, मौजूदा आईपीएल में लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी गेंद पर यह पहली जीत है. जबकि आईपीएल में आखिरी बार पिछले साल पुणे-किंग्स इलेवन पंजाब के मैच में ऐसा देखा गया था. और दोनों बार यह कारनामा महेंद्र सिंह धोनी ने किया.

धोनी के इस कारनाने पर क्रिकेट के दिग्गजों ने उन्हें अपने-अपने अंदाज में सलाम किया है.

दरअसल, पिछले काफी वक्त से महेंद्र सिंह धोनी और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बीच अनबन की खबरें आ रही थीं. कयास लगाए जा रहे थे कि दोनों के रिश्तों में अब पहली सी बात नहीं रही, लेकिन धोनी की पारी पर कोहली के ट्वीट ने इन सब अफवाहों पर विराम लगा दिया है. 

विराट कोहली ने अपने पूर्व कप्तान और सीनियर प्लेयर को जिस तरह सम्मान दिया उसे देख हर कोई उनका कायल हो गया. अब धोनी ने सनराइजर्स के खिलाफ मैच विनिंग पारी खेली, तो कोहली खुद को धोनी की तारीफ करने से रोक नहीं पाए. कोहली ने ट्वीट करते हुए लिखा, एमएस धोनी ने फिर वह कर दिखाया, जो वह कई सालों से आत्मविश्वास के साथ करते आए है. एक चैंपियन पारी. ग्रेट टू वॉच.

खास बात है कि कोहली ने इसके पहले एक फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच में मिली जीत के बाद धोनी का जिक्र करते हुए ट्वीट किया था. कोहली ने धोनी, युवराज और आशीष नेहरा के साथ एक फोटो शेयर करते हुए लिखा था... शानदार जीत... युवराज सिंह, एमएस धोनी और आशीष नेहरा वेल डन.

वहीं, धोनी के वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ने पर कोहली ने भावुक करने वाला ट्वीट किया था. कोहली ने 6 जनवरी को ट्वीट किया था... 'वह एक ऐसे नेतृत्‍वकर्ता थे जिसे युवा अपने आसपास चाहते हैं. उन्‍हें बहुत-बहुत धन्‍यवाद.' बुधवार को धोनी ने वनडे और टी20 की कप्‍तानी छोड़ने का फैसला किया था. इसके बाद अपने पसंदीदा कप्‍तान के प्रति आदर दर्शाते हुए कोहली ने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘धोनी भाई आप हमेशा मेरे लिए कप्तान ही रहोगे.’ 

सहवाग ने अपने ही अंदाज में धोनी को सलाम किया. सहवाग ने लिखा- अनहोनी को होनी कर दे एमएस धोनी! 

डेविड वॉर्नर ने भी ट्वीट कर धोनी को दी बधाई

एबी डिविलियर्स ने किया ट्वीट 

आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की फिनिशर के तौर पर 11 महीने बाद वापसी हुई है. आखिरी बार 21 मई 2016 को वे विशाखापत्तनम में फिनिशर की भूमिका में नजर आए थे. तब जीत के लिए आखिरी गेंद पर छक्के की जरूरत थी और धोनी ने अक्षर पटेल की गेंद पर वह जादुई छक्का लगा राइजिंग पुणे सुपरजायंट को अविश्वसनीय जीत दिलाई थी.और अब पुणे में 22 अप्रैल 2017 को सनराइजर्स हैदराबाद के सिद्धार्थ कौल की गेंद को बांउड्री के बाहर पहुंचाया.

Trending news