IPL 10 : अर्धशतक जमाकर पूरी दुनिया में छा गया ये युवा बल्लेबाज, बनाया ये खास रिकॉर्ड
Advertisement

IPL 10 : अर्धशतक जमाकर पूरी दुनिया में छा गया ये युवा बल्लेबाज, बनाया ये खास रिकॉर्ड

गुजरात लॉयंस के आईपीएल सीजन 10 के आखिरी मुकाबले में युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. झारखंड के इस क्रिकेटर का आईपीएल में यह पहला अर्धशतक है. अपनी इस पारी के साथ वह आईपीएल में अर्धशतक जमाने वाले तीसरे युवा बल्लेबाज बन गए.

आईपीएल 10 में अर्धशतक जमाने वाले तीसरे युवा बल्लेबाज बने ईशान किशन (PIC : IPL/BCCI)

नई दिल्ली : गुजरात लॉयंस के आईपीएल सीजन 10 के आखिरी मुकाबले में युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. झारखंड के इस क्रिकेटर का आईपीएल में यह पहला अर्धशतक है. अपनी इस पारी के साथ वह आईपीएल में अर्धशतक जमाने वाले तीसरे युवा बल्लेबाज बन गए.

ईशान किशन ने 40 गेंदों में 61 रन बनाए. ईशान ने अपनी पारी में पांच चौके और चार छक्के जमाए. स्मिथ और किशन ने 10.5 ओवरों में 10.24 की औसत से पहले विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी की. 

उनसे कम उम्र में अर्धशतक जमाने वाले दो अन्य बल्लेबाज भी भारतीय हैं.

-संजू सैमसन 18 वर्ष 169 दिन की उम्र में अर्धशतक
-ऋषभ पंत 18 वर्ष 212 दिन की उम्र में अर्धशतक
-ईशान किशन 18 वर्ष 299 दिन की उम्र में अर्धशतक

बता दें कि ईशान किशन (61) और ड्वायन स्मिथ (54) से मिली शानदार शुरुआत का फायदा गुजरात लायंस के शेष बल्लेबाज नहीं उठा सके और बड़े स्कोर पर जाती दिख रही टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 53वें मैच में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 19.2 ओवरों में 154 रनों पर ही ढेर हो गई. एक समय ऐसा लग रहा था कि गुजरात 180-190 से बड़ा स्कोर खड़ा कर लेगी, लेकिन स्मिथ और किशन की सलामी जोड़ी के आउट होने के बाद गुजरात के शेष बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गए.

स्मिथ और किशन ने 10.5 ओवरों में 10.24 की औसत से पहले विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी की. अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने स्मिथ को पगबाधा कर हैदराबाद को पहली सफलता दिलाई. स्मिथ ने अपनी पारी में 33 गेंदें खेलीं और सात चौके तथा दो छक्के लगाए. इस जोड़ी के टूटने के बाद हैदराबाद की टीम कुल स्कोर मात्र 43 रन ही जोड़ पाई.

किशन की पारी का अंत मोहम्मद सिराज ने किया. सिराज ने किशन को विकेट के पीछे नमन ओझा के हाथों 120 के कुल स्कोर पर कैच कराया. यहां से हैदराबाद की बल्लेबीज लड़खड़ा गई और टीम ने इसी स्कोर पर कप्तान सुरेश रैना (2) और दिनेश कार्तिक (0) के दो बड़े विकेट गंवा दिए.

राशिद ने एरॉन फिंच (2) को 123 के कुल स्कोर पर बोल्ड कर गुजरात को परेशानी में डाल दिया. विकेट गिरने का सिलसिला रुका नहीं और पूरी टीम आखिरी ओवर की दूसरी गेंद तक पवेलियन लौट गई. रवींद्र जडेजा 20 रनों पर नाबाद रहे.

हैदराबाद के लिए सिराज ने सर्वाधिक चार विकेट लिए. राशिद को तीन सफलताएं मिली. भुवनेश्वर कुमार को दो और सिद्धार्थ कौल को एक विकेट मिला.

Trending news