VIDEO : एक हाथ से छक्का मार कर आईपीएल में सबको हैरान कर रहा धोनी के 'घर' का ये खिलाड़ी

 ईशान किशन (61) और ड्वायन स्मिथ (54) से मिली शानदार शुरुआत का फायदा गुजरात लायंस के शेष बल्लेबाज नहीं उठा सके और बड़े स्कोर पर जाती दिख रही टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 53वें मैच में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 19.2 ओवरों में 154 रनों पर ही ढेर हो गई.

VIDEO : एक हाथ से छक्का मार कर आईपीएल में सबको हैरान कर रहा धोनी के 'घर' का ये खिलाड़ी
धोनी को अपना आदर्श मानने वाले ईशान किशन ने एक हाथ से जड़ा छक्का (PIC : IPL/BCCI)

नई दिल्ली :  ईशान किशन (61) और ड्वायन स्मिथ (54) से मिली शानदार शुरुआत का फायदा गुजरात लायंस के शेष बल्लेबाज नहीं उठा सके और बड़े स्कोर पर जाती दिख रही टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 53वें मैच में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 19.2 ओवरों में 154 रनों पर ही ढेर हो गई.

आईपीएल सीजन 10 के आखिरी मुकाबले में युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. झारखंड के इस क्रिकेटर का आईपीएल में यह पहला अर्धशतक है. अपनी इस पारी के साथ वह आईपीएल में अर्धशतक जमाने वाले तीसरे युवा बल्लेबाज बन गए.

ईशान किशन ने 40 गेंदों में 61 रन बनाए. ईशान ने अपनी पारी में पांच चौके और चार छक्के जमाए. अपनी पारी के दौरान ईशान ने अपने ट्रेडमार्क स्टाइल में एक शानदार सिक्स भी जड़ा. 

दरअसल, जिस तरह धोनी एक ओर जहां 'हेलिकॉप्टर शॉट' जैसे नायाब अंदाज में छक्के लगाते हैं, वहीं माही को अपना आदर्श मानने वाले ईशान का भी सिक्स लगाने का एक खास अंदाज है. वो कई मैचों के दौरान सिर्फ एक हाथ से सिक्स लगा चुके हैं और इस मैच में भी ईशान ने यही कारनामा एक बार फिर किया है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है. 

ईशान अपने इस खास शॉट पर कड़ा अभ्यास कर चुके हैं और इन्होंने इस पर महारथ भी हासिल कर रखी है.

बता दें कि स्मिथ और किशन ने 10.5 ओवरों में 10.24 की औसत से पहले विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी की. अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने स्मिथ को पगबाधा कर हैदराबाद को पहली सफलता दिलाई. स्मिथ ने अपनी पारी में 33 गेंदें खेलीं और सात चौके तथा दो छक्के लगाए. इस जोड़ी के टूटने के बाद हैदराबाद की टीम कुल स्कोर मात्र 43 रन ही जोड़ पाई.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.