VIDEO : चीते की चाल, बाज की नजर और हार्दिक पांड्या की फील्डिंग पर कभी शक नहीं करना
Advertisement

VIDEO : चीते की चाल, बाज की नजर और हार्दिक पांड्या की फील्डिंग पर कभी शक नहीं करना

मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को हुए एकतरफा दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को छह विकेट से हराकर चौथी बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. फाइनल मुकाबला रविवार को बेंगलुरु में होगा. फाइनल में मुंबई के सामने होगी राइजिंग पुणे सुपरजाएंट टीम, जिसने पहले क्वालीफायर में उसे हराते हुए पहली बार इस लीग के फाइनल में कदम रखा है.

हवा में उछल कर हार्दिक पांड्या का शानदार फील्डिंग (PIC : Courtesy: BCCI/IPL)

नई दिल्ली : मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को हुए एकतरफा दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को छह विकेट से हराकर चौथी बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. फाइनल मुकाबला रविवार को बेंगलुरु में होगा. फाइनल में मुंबई के सामने होगी राइजिंग पुणे सुपरजाएंट टीम, जिसने पहले क्वालीफायर में उसे हराते हुए पहली बार इस लीग के फाइनल में कदम रखा है.

इस मैच में कर्ण शर्मा और जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के साथ-साथ हार्दिक पांड्या की शानदार फील्डिंग भी देखने को मिली. चीते सी फुर्ती और बाज की नजर रखने वाले हार्दिक पांड्या ने फील्डिंग का अद्भुत नजारा पेश किया.

राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की पारी के 5.3 ओवर में जसप्रीत बुमराह कर रहे थे. क्रीज पर गौतम गंभीर (7) और इशांक जग्गी (0) रन पर खेल रहे थे. इस वक्त कोलकाता नाइटराइडर्स का स्कोर 25/3 था. 

बुमराह ने गेंद डाली. कप्तान गौतम गंभीर ने शॉट खेला और रन लेने के लिए दौड़ पड़े, लेकिन तभी हार्दिक पांड्या ने फुर्ती दिखाते हुए उड़कर गंभीर के इस शॉट को रोक लिया. 

एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत गेंदबाजी चुनी. उनके गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को जायज ठहराया और कोलकाता को 18.5 ओवरों में 107 रनों पर ही समेट दिया. इसके बाद 14.3 ओवरों में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. 

कोलकाता को इस स्कोर तक समेटने में मैन ऑफ द मैच कर्ण शर्मा के चार विकटों की अहम भूमिका रही. उन्होंने कोलकाता के मुख्य बल्लेबाजों के विकेट लेकर उसे संकट में डाला जिससे वह कभी उबर नहीं पाई. उनके अलावा जसप्रीत बुमराह ने भी तीन अहम विकेट लिए.

चैंपियंस ट्रॉफी में फॉर्म को बरकरार रखना चाहते हैं हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या को उम्मीद है कि आगामी चैंपियंस ट्रॉफी में भी वो अपने इसी प्रदर्शन को जारी रखेंगे. उन्होंने कहा, 'पिछले एक वर्ष में मैंने गेंदबाज के तौर पर काफी सुधार किया है. मैंने अपनी गेंदबाजी पर लगातार काम किया और मेरा विश्वास भी बढ़ा है. अच्छे प्रदर्शन से मुझे मदद मिलती है और इससे मुझे चैंपियंस ट्रॉफी में आगे बढ़कर जिम्मेदारी उठाने का विश्वास मिलेगा.

उन्होंने आगे कहा, 'मैं चैंपियंस ट्रॉफी में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए बेक़रार हूं. मुझे पता है कि भारतीय टीम के लिए मेरा गेंदबाजी फॉर्म महत्वपूर्ण होगा. भारत हमेशा पहले आता है और मुझे गर्व है कि टूर्नामेंट में मैं राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करूंगा.'

Trending news