close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL 10 : शर्मनाक हार के बाद प्लेऑफ से बाहर हुए चैलेंजर्स, कोहली ने कहा- बाकी बचे मैचों का आनंद लेंगे

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ मिली शर्मनाक हार का असर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली के चेहरे पर साफ नजर आ रहा था और इसी कारण उनका कहना था कि टीम के ऐसे प्रदर्शन के बाद एक कप्तान के लिए किसी भी प्रकार की टिप्पणी करना मुश्किल होता है. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-10 में शनिवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ में खेले गए मैच में पुणे ने बेंगलुरु को 61 रनों से हराया. 

IPL 10 : शर्मनाक हार के बाद प्लेऑफ से बाहर हुए चैलेंजर्स, कोहली ने कहा- बाकी बचे मैचों का आनंद लेंगे
ऐसे प्रदर्शन के बाद कप्तान के लिए टिप्पणी करना मुश्किल : कोहली (PIC : IPL/BCCI)

नई दिल्ली : राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ मिली शर्मनाक हार का असर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली के चेहरे पर साफ नजर आ रहा था और इसी कारण उनका कहना था कि टीम के ऐसे प्रदर्शन के बाद एक कप्तान के लिए किसी भी प्रकार की टिप्पणी करना मुश्किल होता है. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-10 में शनिवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ में खेले गए मैच में पुणे ने बेंगलुरु को 61 रनों से हराया. 

IPL 10 : हार कर भी 'बाजीगर' बने विराट कोहली, टी-20 क्रिकेट में बनाया ये विश्व रिकॉर्ड

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पुणे ने बेंगलुरु के सामने 158 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे बेंगलुरु हासिल नहीं कर पाई और निर्धारित 20 ओवरों में केवल 96 रन ही बना सकी.

IPL 10 : कप्तानी में सबसे निचले पायदान पर विराट कोहली, इन कप्तानों का रिकॉर्ड रहा है सबसे खराब

कोहली ने कहा, "मुझे लगता कि ऐसे प्रदर्शन के बाद एक कप्तान के लिए कोई भी टिप्पणी करना मुश्किल होता है. हालांकि, हमें ऐसे अनुभवों से सबक लेकर आगे बढ़ना चाहिए. हमने इस मैच को जीतने से अधिक बुरी तरह हारा है."

IPL 10: बेकार गई कोहली की पारी, पुणे से हारकर आरसीबी प्लेऑफ की दौड़ से बाहर

इस मैच में बेंगलुरु के लिए एकमात्र रूप से सबसे अधिक 55 रनों की पारी खेलने वाले कोहली ने कहा, "इस हार के पीछे कुछ भी कारण हो सकते हैं फिर चाहे वो उम्मीदें हों. लोगों को लगा था कि हमारी बल्लेबाजी अच्छी होगी, जैसे पिछले साल प्लेऑफ में रही. मैं किसी एक चीज पर दोष नहीं दे सकता. हम प्लेऑफ की दौड़ में काफी हद तक नहीं हैं. अब हम केवल एक ही चीज कर सकते हैं और वो है टूर्नामेंट में बाकी बचे चार मैचों का आनंद लेना."

बेंगलुरु की लगातार तीसरी शर्मनाक हार

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के गेंदबाजों के आगे घुटने टेकने पर मजबूर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु टीम को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में शनिवार को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए इस मैच में स्टीव स्मिथ के सुपरजाएंट गेंदबाजों ने बैंगलुरु की पारी 96 रनों पर ही समेट दी और इस कारण विराट कोहली की टीम 158 रनों के लक्ष्य को हासिल करने से कोसों दूर रह गई. 

जून से शुरू होगी विराट कोहली की असली अग्निपरीक्षा

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पुणे ने निर्धारित 20 ओवरों में केवल तीन विकेट के नुकसान पर बेंगलोर के सामने 158 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे बेंगलोर निर्धारित समय पर पूरा नहीं कर पाई और सभी विकेट खोकर केवल 96 रन ही बना सकी.

प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुआ बेंगलुरु

इस हार ने बेंगलुरु को एक लिहाज से प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर दिया है. महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए इस मैच में स्टीव स्मिथ के सुपरजाएंट गेंदबाजों ने बेंगलुरु की पारी 96 रनों पर ही समेट दी और इस कारण विराट कोहली की टीम 158 रनों के लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम साबित हुई  

इससे पहले मैच में भी शर्मनाक हार का किया सामना 

इस मैच से पहले गुजरात लायंस से भी विराट की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था. एंडयू टाइ और रवींद्र जडेजा की शानदार गेंदबाजी और फिर एरान फिंच (72) की दमदार पारी की बदौलत गुजरात लायंस टीम ने गुरुवार को एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के राउंड रोबिन लीग मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम को सात विकेट के हरा दिया. 

यह बेंगलुरु की लगातार दूसरी हार थी. गुजरात ने अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर पहले तो धाकड़ बल्लेबाजों से लैस रॉयल चैलेंजर्स 134 रनों पर रोका और फिर 13.5 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर जीत के लिए जरूरी रन बना लिए. 

सिर्फ 49 रन पर आउट हो गई थी कोहली की पूरी टीम

आईपीएल सीजन 10 का 27वां मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में आरसीबी और केकेआर की टीम के बीच खेला गया .कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जीत के लिए 132 रनों का लक्ष्य दिया था. 132 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बेंगलुरु की टीम 9.4 ओवर में 49 रन पर ऑल आउट हो गई. 

इसी के साथ ही कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 82 रन से हरा दिया. इस मैच में बेंगलुरु ने आईपीएल के इतिहास का सबसे कम स्कोर बनाया.