IPL 10 : रसेल की जगह KKR से जुड़ा न्यूजीलैंड का ये तूफानी ऑलराउंडर
Advertisement

IPL 10 : रसेल की जगह KKR से जुड़ा न्यूजीलैंड का ये तूफानी ऑलराउंडर

कोलकाता नाइटराइडर्स ने वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल के स्थान पर पांच अप्रैल से शुरू होने वाले दसवें आईपीएल के लिए न्यूजीलैंड के आलराउंडर कोलिन डि ग्रैंडहोम को अपनी टीम में शामिल किया है. 

रसेल की जगह केकेआर से जुड़े कोलिन डि ग्रैंडहोम

कोलकाता : कोलकाता नाइटराइडर्स ने वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल के स्थान पर पांच अप्रैल से शुरू होने वाले दसवें आईपीएल के लिए न्यूजीलैंड के आलराउंडर कोलिन डि ग्रैंडहोम को अपनी टीम में शामिल किया है. 

रसेल एक साल के प्रतिबंध के कारण इस बार आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे. ग्रैंडहोम ने अब तक न्यूजीलैंड की तरफ से छह टेस्ट, नौ वनडे और आठ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने 2016 में न्यूजीलैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था और छह विकेट लिए थे. केकेआर अपना पहला मैच सात अप्रैल को गुजरात लांयस के खिलाफ राजकोट में खेलेगा.

ग्रैंडहोम ने वनडे और टेस्ट में लगभग 100 के सट्राइक रेट से रन बनाए हैं, तो वहीं टी20 में उनका स्ट्राइक रेट लगभग 150 का है. गेंदबाजी में भी ग्रैंडहोम बहुत प्रभावी हैं और वह लगातार 140 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कराते हैं. 

रसेल को जनवरी में डोपिंग रोधी नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया गया था और इसी कारण उन पर एक साल का प्रतिबंध लगाया गया है.आंद्रे रसेल कोलकाता के लिए बेहद ही अहम खिलाड़ी रहे हैं और गंभीर ने उनके ना खेलने पर कहा था, ”जिंदगी में किसी भी समस्या को देखने के दो तरीके होते हैं. या तो हम रसेल की गैरमौजूगी को एक चुनौती के रूप में लें, या फिर हम इसे नये खिलाड़ियों के लिए एक मौका मानकर चलें. व्यक्तिगत तौर पर मेरा मानना है कि केकेआर इस हालात को एक मौका मानकर चल रही है.” 

Trending news