close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: एबी डीविलियर्स को आउट कर क्रुणाल पांड्या ने हवा में लहराई चार उंगलियां

आईपीएल 10 अगर किसी टीम के लिए सबसे खराब साबित हो रहा है तो वो टीम है- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु. एक से एक दिग्गज और स्टार बल्लेबाजों से सजी इस टीम का प्रदर्शन आईपीएल बेहद निराशाजनत रहा है. 

VIDEO: एबी डीविलियर्स को आउट कर क्रुणाल पांड्या ने हवा में लहराई चार उंगलियां
क्रुणाल पांड्या ने एबी डीविलियर्स को चौथी बार आउट कर मनाया जश्न (Still grab)

नई दिल्ली : आईपीएल 10 अगर किसी टीम के लिए सबसे खराब साबित हो रहा है तो वो टीम है- रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु. एक से एक दिग्गज और स्टार बल्लेबाजों से सजी इस टीम का प्रदर्शन आईपीएल बेहद निराशाजनत रहा है. 

जिस बैट्समैन से थर्र-थर्र कांपती हैं टीमें, IPL में नए-नवेले बॉलर ने किया उनकी नाक में दम

बेंगुलरु में यूं तो विराट कोहली, क्रिस गेल, एबी डीविलियर्स जैसे ना जाने कितने 'खतरनाक' बल्लेबाज हैं, जिनके नाम से बड़े से बड़ा गेंदबाज भी थर्र-थर्र कांपता है. खासकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी एबी डीविलियर्स एक ऐसा नाम है, जो बॉलरों के छक्के छुड़ाने के लिए जाना जाता है. 

एबी डीविलियर्स ऐसे बल्लेबाज हैं, जिसके पास शानदार शॉटों की भरमार है. उन्हें मिस्टर 360 के नाम से भी जाना जाता है यानि वे जिस दिशा में चाहे शॉट खेल लेते हैं. ये बल्लेबाड जब पिच पर उतरता है तो मैदान में चारों तरफ चौकों-छक्कों की बारिश होने लगती है. बड़े से बड़ा बॉलर भी उनके सामने घुटने टेक देता है. हर गेंदबाद उनके सामने लाचार नजर आने लगता है, लेकिन इस बार एक नए-नवेले बॉलर ने डीविलियर्स की नाक में दम कर दिया.

मुंबई इंडियंस के बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल पांड्या ने एक बार फिर एबी डीविलियर्स को अपनी फिरकी का शिकार बनाया है. एबी डीविलियर्स चौथी बार क्रुणाल का शिकार बने हैं. सोमवार का दिन, वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेंगलुरु के डीविलियर्स पिच पर बल्लेबाजी कर रहे थे.

दर्शकों से खचाखच भरे मैदान में दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एबी डीविलियर्स ने कुछ आकर्षक शॉट्स खेल मेजबान टीम से मैच काफी दूर ले जाने का प्रयास किया. उन्होंने 27 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और इतने ही छक्के शामिल है.

लेकिन एक बार फिर क्रुणाल पांड्या ने उन्हें अपना शिकार बना पवेलियन की राह दिखाई. क्रुणाल ने डीविलियर्स को आउट करने के साथ ही आईपीएल में चार बार ऐसा करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. एबी मुंबई इंडियन्स के गेंदबाजों की धुनाई कर रहे थे, उसी समय पांड्या की एक गेंद को उन्होंने मिडविकेट और लॉन्गऑन के बीच से उठाकर स्लॉग स्वीप करना चाहा लेकिन दुर्भाग्य से गेंद गेंद बल्ले का किनारा लेकर शॉर्ट फाइन लेग पर खड़े जसप्रीत बुमराह के हाथों में चली गई और उन्होंने इसे लपकने में कोई गलती नहीं की.

क्रुणाल पांड्या ने एबी को आउट करने का जश्न अजीब तरीके से मनाया. उन्होंने अपनी चार उंगलियों को मैदान में लहराया और दर्शाया कि वे डीविलियर्स पर चार बार हावी रहे हैं.

बता दें कि इससे पहले विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और काफी अच्छे टच में नजर आए, लेकिन एक धीमी गति की कतर गेंद को समझने में गलती कर बैठे. मेक्लेनघन की इस गेंद को कोहली शॉर्ट मिडविकेट पर खड़े रोहित शर्मा के हाथ में खेलकर चलते बने. 

गेल को मुंबई के खिलाफ आरसीबी का हिस्सा नहीं बनाया गया. आरसीबी ने पहले खेलकर मुंबई इंडियंस के सामने 163 रनों का लक्ष्य रखा. डीविलियर्स 43 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे.