close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पंजाब से हार कर भी धोनी ने IPL-10 में बनाया ये खास रिकॉर्ड

कप्तान ग्लेन मैक्सवेल (44) और डेविड मिलर (30) की तेज पारियों से किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 10) के मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को एक ओवर रहते छह विकेट से शिकस्त दी. इंदौर के होलकर स्टेडियम में पुणे ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 163 रन बनाए थे. पंजाब ने इस स्कोर को 19 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

पंजाब से हार कर भी धोनी ने IPL-10 में बनाया ये खास रिकॉर्ड
250 टी20 मैच खेलने वाले पहले भारतीय बने धोनी (PIC : BCCI)

नई दिल्ली : कप्तान ग्लेन मैक्सवेल (44) और डेविड मिलर (30) की तेज पारियों से किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 10) के मैच में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को एक ओवर रहते छह विकेट से शिकस्त दी. इंदौर के होलकर स्टेडियम में पुणे ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 163 रन बनाए थे. पंजाब ने इस स्कोर को 19 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

इस मैच में धोनी जल्दी आउट हो गए. वे अपने बल्ले से कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए, लेकिन मैदान पर उतरते ही उनके नाम आईपीएल में एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. महेन्द्र सिंह धोनी टी20 क्रिकेट में 250 मैच खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. धोनी के बाद इस लिस्ट में दूसरा नाम सुरेश रैना का आता है जिन्होंने 246 टी20 मैच खेले हैं.

धोनी ने ये 250 मुकाबले भारत, इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स, राइजिंग सुपरजायंट और झारखंड के लिए खेले हैं. हालांकि, धोनी अपने इस 250वें मैच को खास नहीं बना पाए और और 11 गेंदों पर 5 रन बनाकर स्वप्निल सिंह की गेंद पर कॉट ऐंड बोल्ड हो गए.

सबसे ज्यादा टी-20 मैच खेलने का रिकॉर्ड वेस्ट इंडीज के कीरॉन पोलार्ड के नाम

बता दें कि दुनिया में सबसे ज्यादा टी-20 मैच खेलने का रिकॉर्ड वेस्ट इंडीज के कीरॉन पोलार्ड के नाम है. इसके बाद वेस्ट इंडीज के ही ड्वेन ब्रावो का नंबर है,  जिन्होंने 344 मैच खेले हैं. साउथ अफ्रीका के एल्बी मॉर्केल ने 298 मैच खेले हैं. चौथे नंबर पर वेस्ट इंडीज के ही क्रिस गेल हैं. नीदरलैंड्स के रेयान टेनडेसकाते ने अभी तक कुल 285 टी 20 मैच खेले हैं. पाकिस्तान के दो खिलाड़ियों- शोएब मलिक और सोहेल तनवीर ने क्रमश: 271 और 252 टी 20 मुकाबले खेले हैं.

आईपीएल में पहली बार किसी और की कप्तानी में खेले धोनी 

आईपीएल में ये पहला मौका था जब महेंद्र सिंह धोनी किसी और की कप्तानी में खेले. इससे पहले धोनी ने आईपीएल में अपने सभी 143 मैच बतौर कप्तान खेले थे.