close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO : एमएस धोनी ने जड़ा IPL-10 का सबसे लंबा छक्का

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच काफी रोमांचक रहा, लेकिन इस मैच के दौरान दो ऐसी चीजें हुईं जिन्होंने दर्शकों का फुल पैसा वसूल मनोरंजन हूआ. इनमें से एक है धोनी का शॉट, जो आईपीएल 10 का सबसे लंबा छक्का भी रहा. 

VIDEO : एमएस धोनी ने जड़ा IPL-10 का सबसे लंबा छक्का
धोनी ने मारा ऐसा शॉट, स्टेडियम की छत पर पहुंचाई गेंद (PIC : BCCI/IPL)

नई दिल्ली : राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच काफी रोमांचक रहा, लेकिन इस मैच के दौरान दो ऐसी चीजें हुईं जिन्होंने दर्शकों का फुल पैसा वसूल मनोरंजन हूआ. इनमें से एक है धोनी का शॉट, जो आईपीएल 10 का सबसे लंबा छक्का भी रहा. 

यूं तो खराब फॉर्म में चल रहे धोनी रविवार के मैच में भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए, लेकिन उनके एक शॉट उन्होंने ऐसा मारा कि गेंद ही खो दी. पारी के 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर चहल की एक लेग स्पिन पर माही आगे बढ़े और पूरी जान से शॉट मारा. गेंद मिड ऑन को पार करते हुए स्टेडियम की छत पर जाकर गिरी. ये इस आईपीएल का सबसे लंबा छक्का रहा.

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के महेंद्र सिंह धोनी ने बैंगलोर के खिलाफ रविवार को 25 गेंदों पर 28 रन की पारी खेली. धोनी ने अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का जड़ा. युजवेंद्र चाहल की गेंद पर धोनी ने जोरदार छक्का जड़ते हुए गेंद चिन्नास्वामी स्टेडियम की छत पर पहुंचा दी. 

डेविड वॉर्नर ने इस अंदाज में धोनी की तारीफ की. 

 
धोनी इससे पहले के चार मैचों में फ्लॉप रहे थे, लेकिन यहां उन्होंने अपने चिर-परिचित अंदाज में बैटिंग की. हालांकि वह अपनी पारी को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए और वॉटसन की गेंद पर बोल्ड हो गए.

इस बीच उन्होंने अपने करियर में 24000 रन पूरे करने की उपलब्धि भी हासिल की, इसमें धोनी के घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट दोनों के रन शामिल हैं. धोनी ने आउट होने से पहले कप्तान स्मिथ के साथ तीसरे विकेट के लिए 58 रन जोड़े. वह 127 के स्कोर पर आउट हुए. इसी स्कोर पर स्मिथ भी 27 रन बनाकर आउट हो गए.