VIDEO : आउट होने के बाद जाकर सो गए थे मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा, पुणे ने ऐसे जगाया
Advertisement

VIDEO : आउट होने के बाद जाकर सो गए थे मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा, पुणे ने ऐसे जगाया

मुम्बई इंडियंस टीम ने सांस रोक देने वाले मुकाबले में जीत हासिल करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन का खिताब जीत लिया है. यह मुम्बई की तीसरी खिताबी जीत है. रोहित शर्मा की कप्तानी में रविवार को राजीव गांधी स्टेडियम में दो बार के चैम्पियन मुम्बई ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट टीम को एक रन से हराते हुए 10वें सीजन का खिताब जीता.

कर्ण शर्मा का विकेट लेने के बाद पुणे ने मनाया ऐसा जश्न, नींद से जागे कप्तान रोहित शर्मा

नई दिल्ली : मुम्बई इंडियंस टीम ने सांस रोक देने वाले मुकाबले में जीत हासिल करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें सीजन का खिताब जीत लिया है. यह मुम्बई की तीसरी खिताबी जीत है. रोहित शर्मा की कप्तानी में रविवार को राजीव गांधी स्टेडियम में दो बार के चैम्पियन मुम्बई ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट टीम को एक रन से हराते हुए 10वें सीजन का खिताब जीता.

लगता है कप्तान रोहित शर्मा अपनी जीत को लेकर काफी आश्वस्त थे, तभी मुंबई की पारी में वे बेफिक्र होकर सो रहे थे. टॉस जीतकर मुंबई ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पुणे ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत मुम्बई इंडियंस को आठ विकेट पर 129 रनों पर सीमित कर दिया. मुम्बई की ओर से क्रूनाल पांड्या ने सबसे अधिक 47 रन बनाए. 

मुंबई ने मात्र आठ रन के कुल योग पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों लेंडल सिमंस (3) और पार्थिव पटेल (4) के विकेट गंवा दिए. इन दोनों को जयदेव उनादकट ने आउट किया.

इसके बाद अंबाती रायडू (12) और कप्तान रोहित शर्मा (24) ने तीसरे विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की. स्कोर 41 रनों तक पहुंचा था कि कप्तान स्टीवन स्मिथ ने रायडू को रन आउट कर मुम्बई को तीसरा झटका दिया.

रोहित 56 के कुल योग पर आउट हुए. रोहित ने 22 गेंदों पर चार चौके लगाए. उन्हें एडम जाम्पा ने आउट किया. आउट होने के बाद रोहित शर्मा पवेलियन लौट आए. इसके बाद रोहित शर्मा सो गए. 

रोहित शर्मा सोते हुए कैमरे में कैद हो गए. रोहित की आंख तब खुली जब मुंबई का आठवां विकेट कर्ण शर्मा के तौर पर गिरा. कर्ण शर्मा को रन आउट करने के बाद पुणे ने ऐसा जश्न मनाया. पुणे के इस जश्न से रोहित शर्मा की आंख खुली. 

मुम्बई की टीम ने फाइनल में अब तक का सबसे कम स्कोर बनाया लेकिन वह इस स्कोर को बचाने में सफल रही. इससे पहले 2009 के फाइनल में डेक्कन चार्जर्स ने फाइनल में 143 रन बनाए थे और फिर अच्छी गेंदबाजी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह रनों से हराया था.

Trending news