IPL 10 : पंजाब के 'शर्मा' पड़े कोलकाता पर भारी, प्रीति जिंटा भी बन गई फैन
Advertisement

IPL 10 : पंजाब के 'शर्मा' पड़े कोलकाता पर भारी, प्रीति जिंटा भी बन गई फैन

आखिरी दस ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी और फिर कसी हुई गेंदबाजी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने मंगलवार को कोलकाता नाइटराइडर्स को 14 रन से हराकर आईपीएल दस के प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत बनाए रखा.

प्रीति जिंटा बनी मोहित शर्मा और संदीप शर्मा की फैन (IPL/BCCI)

नई दिल्ली : आखिरी दस ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी और फिर कसी हुई गेंदबाजी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने मंगलवार को कोलकाता नाइटराइडर्स को 14 रन से हराकर आईपीएल दस के प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत बनाए रखा.

किंग्स इलेवन ने धीमी शुरुआत के बावजूद कप्तान ग्लेन मैक्सवेल (25 गेंदों पर 44) और विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्विमान साहा (33 गेंदों पर 38 रन) की पारियों से छह विकेट पर 167 रन बनाए. उसने आखिरी दस ओवरों में 104 रन ठोके. केकेआर की तरफ से क्रिस वोक्स ने चार ओवर में 20 रन देकर दो विकेट जबकि स्पिनर कुलदीप यादव ने तीन ओवर में 34 रन देकर दो विकेट हासिल किए. 

कोलकाता के क्रिस लिन ने 52 गेंदों पर आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 84 रन बनाए, लेकिन किंग्स इलेवन के गेंदबाजों की तारीफ करनी होगी जिन्होंने कसी हुई गेंदबाजी करके केकेआर के अन्य बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया. यहां तक कि बीच में उन्होंने लिन पर भी लगाम कसे रखी, जिससे केकेआर आखिर में छह विकेट पर 153 रन तक पही पहुंच पाया. किंग्स इलेवन की यह केकेआर के खिलाफ लगातार चार हार के बाद पहली जीत है. 

एक वक्त तक आसानी से जीत की तरफ बढ़ रही कोलकाता टीम के बल्लेबाजों पर पंजाब के गेंदबाजों ने अंतिम ओवरों में शिकंजा कसते हुए बाजी पलट दी. तीन साल में लगातार आठ मैचों में हार के बाद कोलकाता पर किंग्स इलेवन की पहली जीत में संदीप शर्मा और मोहित शर्मा का अहम योगदान रहा. 

दरअसल, कोलकाता को अंतिम दो ओवरों में जीत के लिए 29 रन की दरकार थी, जो मुश्किल तो था लेकिन कतई नामुमकिन नहीं था. ऐसे में पंजाब की नैया को जीत की दहलीज तक पहुंचाने का जिम्मा दो शर्मा यानि मोहित शर्मा और संदीप शर्मा के कंधों पर था. 

पारी के 19वें ओवर में गेंदबाजी का जिम्मा मोहित शर्मा पर था. इस ओवर की पहली गेंद ही शर्मा ने पठान को आउट कर दिया. ओवर की चौथी गेंद पर क्रिस वोक्स के छक्का जड़ने के बावजूद मोहित ने ओवर में सिर्फ 9 रन दिए. 

कोलकाता को अंतिम ओवर में जीत के लिए 20 रन चाहिए थे. युवा गेंदबाज संदीप शर्मा ने उम्दा गेंदबाज करते हुए क्रिस वोक्स और ग्रैंडहोम को सिर्फ पांच रन बनाने दिए. 

अपने प्रदर्शन से शर्मा जी की इस जोड़ी ने ना केवल टीम की को-ओनर प्रीति जिंटा का दिल जीता, बल्कि अपनी टीम के प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीदें भी कायम रखी है.

गौरतलब है कि  मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 167 रन बनाए. पंजाब के लिए कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने 44 और रिद्धिमान साहा ने 38 रन की इनिंग खेली.

जवाब में टारगेट का पीछा करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 20 ओवरों में 6 विकेट पर 153 रन ही बना सकी. पंजाब के लिए बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट लेने वाले मोहित शर्मा 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुने गए.

Trending news