VIDEO : जीरो पर आउट होने के बाद भड़के कोहली, बैट पटका और अंपायर को लगाई डांट

कोलकाता नाइट राइर्ड्स ने रविवार को ईडन गार्डेंस स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 27वें मैच में मजबूत बल्लेबाजों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम को 82 रनों से हरा दिया.

VIDEO : जीरो पर आउट होने के बाद भड़के कोहली, बैट पटका और अंपायर को लगाई डांट
जीरो पर आउट होने के बाद भड़के विराट कोहली (PIC: IPL/BCCI)

नई दिल्ली : कोलकाता नाइट राइर्ड्स ने रविवार को ईडन गार्डेंस स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 27वें मैच में मजबूत बल्लेबाजों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम को 82 रनों से हरा दिया.

कोलकाता ने बैंगलोर के सामने 132 रनों का लक्ष्य रखा था. ऐसा लग रहा था कि बैंगलोर की टीम इस स्कोर को आसानी से हासिल कर लेगी, लेकिन हुआ इसके उलट. बैंगलोर टीम महज 9.4 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 49 रन ही बना सकी. बैंगलोर ने आईपीएल इतिहास का न्यूनतम स्कोर हासिल किया. 

कोलकाता से मिली इस करारी हार को कप्तान कोहली ने आईपीएल इतिहास का सबसे खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन बताया है. इसके साथ ही वे अपनी टीम की इस शर्मनाक हार से काफी निराश भी दिखे.

इस मैच में कप्तान कोहली तीसरी गेंद पर जीरो पर ही आउट हो गए. पवेलियन लौटते जाते वक्त वो काफी गुस्से में दिखे. कोहली साइट स्क्रीन के पास किसी शख्स के खड़े होने की वजह से गेंद पर फोकस नहीं कर पाए. कोहली ने डगआउट में जाकर मैच अधिकारी को अपने पास बुलाकर इसके लिए आपत्ति भी जताई. जिसके तुंरत बाद पुलिस ने स्क्रीन के ऊपर स्टैंड्स पर बैठे लोगों को वहां चहल-कदमी करने से मना किया गया.

मैच के बाद कोहली ने कहा कि ये हार ऐसी है कि मैं कुछ भी कहने की हालत में नहीं हूं. जब भी आप प्रोफेशनल क्रिकेट खेलते हैं तब आपसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहती है लेकिन हम ऐसा बिल्कुल भी नहीं कर सके. साइट स्क्रीन पर परेशानी के चलते आउट होने के सवाल पर कोहली ने कहा कि ईडन गार्डन में स्क्रीन बहुत छोटी है और गेंद खेलने के दौरान ही कोई शख्स स्क्रीन के पास खड़ा हो गया जिसके वजह से उनका ध्यान भटका. हालांकि कोहली ने कहा मैदान पर ऐसी चीजें होती रहते हैं ये कोई बड़ी बात नहीं. साथ ही उन्होंने कहा कि वो आउट होने वाले पहले बल्लेबाज थे उनके बाद वाले बाकी 9 बल्लेबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन नहीं किया.

बता दें कि रविवार को बेहद दिलचस्प मुकाबले में कोलकाता की टीम ने बैंगलोर को 82 रनों से हरा दिया. सबसे चौंकाने वाली बात ये रही कि बैंगलोर के सामने महस 132 रनों का छोटा लक्ष्य था बावजूद इसके पूरी टीम 49 रनों पर ही सिमट गई. विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (7), एबी डिविलियर्स (8), पवन नेगी (2) ही रन बना सके.

कोलकाता की धारदार गेंदबाजी के आगे बैंगलोर के बल्लेबाजों के पसीने छूट गए. केकेआर की ओर से नाथन कुल्टर नाइल और क्रिस वॉक्स ने तीन-तीन विकेट, जबकि उमेश यादव ने एक विकेट लिया. नाथन कुल्टर को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.