close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

... तो क्या विराट कोहली बेईमानी से हुए जीरो पर आउट!

कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से रविवार को ईडन गार्डेंस में इंडियन प्रीमियर लीग मैच में रॉयल बेंगलुरु चैलेंजर्स को 82 रन से करारी शिकस्त देकर दर्शकों का दिल जीत लिया. इस तरह केकेआर सात मैचों में पांचवीं जीत दर्ज कर 10 अंक लेकर दूसरे स्थान पर कायम है, जबकि बेंगलूर के इतने ही मैचों में दो जीत से केवल चार अंक है जिससे वह अंतिम और आठवें स्थान पर खिसक गई.

... तो क्या विराट कोहली बेईमानी से हुए जीरो पर आउट!
जीरो पर आउट होने के बाद अंपायर पर भड़के विराट कोहली (PIC: IPL/BCCI)

नई दिल्ली : कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से रविवार को ईडन गार्डेंस में इंडियन प्रीमियर लीग मैच में रॉयल बेंगलुरु चैलेंजर्स को 82 रन से करारी शिकस्त देकर दर्शकों का दिल जीत लिया. इस तरह केकेआर सात मैचों में पांचवीं जीत दर्ज कर 10 अंक लेकर दूसरे स्थान पर कायम है, जबकि बेंगलूर के इतने ही मैचों में दो जीत से केवल चार अंक है जिससे वह अंतिम और आठवें स्थान पर खिसक गई.

इस मैच के आरसीबी के कप्तान अपनी पारी की तीसरी गेंद पर जीरो पर ही आउट हो गए. गेंद विराट के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर सीधे स्लिप में खड़े मनीष पांडे के हाथ में गई और विराट आउट हो गए. विराट आईपीएल में तीसरी बार पहली ही गेंद पर आउट हुए. विराट इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हो चुके हैं.आउट होने के बाद विराट कोहली काफी गुस्से में दिखे.

दरअसल, विराट कोहली जब आउट हुए उस वक्त साइट स्क्रीन पर कुछ हलचल थी. साइट स्क्रीन पर होने वाली हलचल की वजह से विराट का ध्यान भटक गया था. विराट कोहली जब गेंद का सामना कर रहे थे तो अचानक से साइट स्क्रीन के सामने कोई आ गया और इसी दौरान कोलकाता के तेज गेंदबाज कूल्टर नाइल ने गेंद भी फेंक दी और विराट को शॉट खेलना पड़ा.

विराट कोहली जब आउट होकर पैवेलियन लौटे तो वो खासा गुस्से में थे. पैवेलियन में पहुंचकर उन्होंने चौथे अंपायर से साइट स्क्रीन पर हलचल की शिकायत भी की. वैसे विराट कोहली के आउट होने से पहले ओपनर क्रिस गेल ने भी अंपायर से साइट स्क्रीन पर हलचल की शिकायत की थी. विराट के आउट होने के बाद भी ये सिलसिला जारी रहा और आरसीबी के बल्लेबाज परेशान दिखे, जिसके चलते टीम की शुरुआत काफी खराब रही. 

इस मैच में बेंगलुरु का कोई भी खिलाड़ी दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सका और पूरी टीम 9.4 ओवर में 49 रन पर सिमट गयी जो आईपीएल इतिहास में उसका न्यूनतम स्कोर है. बेंगलुरु ने अपने कप्तान विराट कोहली का विकेट तीसरी ही गेंद पर गंवा दिया और अगले ही ओवर में मनदीप सिंह के रूप में दूसरा विकेट खो दिया.

इतना ही काफी नहीं था कि तीसरे ही ओवर में एबी डिविलियर्स भी खराब शाट खेलकर विकेटकीपर रोबिन उथप्पा को आसान कैच देकर आउट हो गये जो नाथन कूल्टर नाइल का दूसरा विकेट था. केदार जाधव के आउट होने से 4.1 ओवर में स्कोर चार विकेट पर 24 रन हो गया. 

सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और स्टुअर्ट बिन्नी क्रीज पर थे. वेस्टइंडीज के स्टार खिलाड़ी से टीम को उम्मीद थी लेकिन वह वोक्स की गेंद को सही टाइम नहीं कर सके और कूल्टर नाइल को कैच दे बैठे. यह सातवां ओवर था, दो गेंद बाद बिन्नी ने विकेटकीपर को कैच थमा दिया. सात ओवर बाद स्कोर छह विकेट पर 40 रन हो गया. दो रन जुड़ने के बाद पवन नेगी का विकेट गिरा और जल्द ही यह आठ विकेट पर 44 रन हो गया. अगले दो विकेट भी पांच रन के अंदर गिर गये.