close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO : मनीष पांडेय के आउट होने पर भी अंपायर ने दिया नॉटआउट, गुस्सा हुए रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस ने अपने हरफनमौला खेल के दम पर शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 54वें और अपने अंतिम राउंड रोबिन लीग मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को नौ रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ मुम्बई की टीम तालिका में शीर्ष पर रहते हुए प्लेऑफ खेलेगी जबकि कोलकाता को आगे के सफर के लिए भाग्य के सहारे की जरूरत होगी. 

VIDEO : मनीष पांडेय के आउट होने पर भी अंपायर ने दिया नॉटआउट, गुस्सा हुए रोहित शर्मा
केकेआर के खिलाफ मैच में ऐसे गुस्सा हो गए रोहित शर्मा (PIC : IPL/BCCI)

नई दिल्ली : मुंबई इंडियंस ने अपने हरफनमौला खेल के दम पर शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 54वें और अपने अंतिम राउंड रोबिन लीग मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को नौ रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ मुम्बई की टीम तालिका में शीर्ष पर रहते हुए प्लेऑफ खेलेगी जबकि कोलकाता को आगे के सफर के लिए भाग्य के सहारे की जरूरत होगी. 

मैच में एक मौका ऐसा भी आया, जब मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा काफी गुस्से में नजर आए. दरअसल, उनकी नाराजगी अंपायर के फैसले और अपने गेंदबाज की लापरवाही को लेकर थी, जिसकी वजह से कोलकाता के बैट्समैन मनीष पांडेय आउट होने के बाद भी बच गए. 

मैच के दौरान ये रोहित का गुस्सा 13.2 ओवर में दिखा, जब मिशेल जॉनसन की गेंद पर मनीष पांडेय ने शॉट खेलने की कोशिश की. लेकिन गेंद उनके बैट से टच होकर सीधे विकेटकीपर अंबाती रायुडू के हाथों में चली गई. इस दौरान हल्की सी आवाज भी आई, जिसके बाद रायुडू ने विकेट के लिए जोरदार अपील की, लेकिन अंपायर एस. रवि ने उसे नकार दिया. 

दरअसल, इस मौके पर रायुडू अकेले ही अपील कर रहे थे और गेंदबाजी कर रहे जॉनसन ने कोई अपील नहीं की, जिसके बाद अंपायर ने आउट देने से इंकार कर दिया. हालांकि, टीवी रिप्ले से साफ हो गया कि बल्लेबाज आउट था. इसी वजह से रोहित शर्मा नाराज हो गए. वे अंपायर के डिसीजन के साथ-साथ गेंदबाज की लापरवाही पर भी गुस्सा थे. उस वक्त मनीष पांडेय 22 रन पर खेल रहे थे. हालांकि, मैच में वे 33 रन बनाकर आउट हो गए.

बता दें कि कोलकाता की टीम तमाम प्रयासों के बावजूद निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 164 रन बना सकी. कोलकाता की ओर से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. मेजबान टीम अंत तक जीत की स्थिति में थी लेकिन अंतिम पलों में विशेषज्ञ बल्लेबाज की कमी ने उसे हार पर मजबूर किया.

यह मैच जीतकर कोलकाता की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती थी. वह अभी तालिका में तीसरे स्थान पर है. अब उसे पुणे और पंजाब के बीच होने वाले मैच के नतीजे का इंतजार करना होगा.