VIDEO : कोहली-गेल-डीविलियर्स को आउट करने वाले संदीप शर्मा ने प्रीति जिंटा से किया था ये वादा
Advertisement

VIDEO : कोहली-गेल-डीविलियर्स को आउट करने वाले संदीप शर्मा ने प्रीति जिंटा से किया था ये वादा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें संस्करण में एक और हार का सामना करना पड़ा. दूसरी ओर, किंग्स इलेवन पंजाब ने 10 मैचों में पांचवीं जीत के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत की है. बेंगलुरु ने अपने 12वें मैच में शानदार गेंदबाजी के दम पर पंजाब को 138 रनों पर सीमित कर दिया लेकिन उसके कद्दावर बल्लेबाज इस स्कोर को भी नहीं हासिल कर सके. मंदीप सिंह ने सबसे अधिक 46 रन बनाए जबकि शेष बल्लेबाजों से शेष रन भी नहीं बन सका.

आरसीबी के खिलाफ संदीप शर्मा ने निभाया प्रीति जिंटा से किया ये वादा (PIC: IPL/BCCI)

नई दिल्ली : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें संस्करण में एक और हार का सामना करना पड़ा. दूसरी ओर, किंग्स इलेवन पंजाब ने 10 मैचों में पांचवीं जीत के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत की है. बेंगलुरु ने अपने 12वें मैच में शानदार गेंदबाजी के दम पर पंजाब को 138 रनों पर सीमित कर दिया लेकिन उसके कद्दावर बल्लेबाज इस स्कोर को भी नहीं हासिल कर सके. मंदीप सिंह ने सबसे अधिक 46 रन बनाए जबकि शेष बल्लेबाजों से शेष रन भी नहीं बन सका.

बेंगलुरु की टीम तमाम प्रयासों के बाद भी 19 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 119 रन ही बना सकी. इस तरह उसे 19 रनों से शिकस्त खानी पड़ी.  पंजाब की ओर से अक्षर पटेल और संदीप शर्मा ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि कप्तान ग्लेन मैक्सवेल और मोहित शर्मा को दो-दो सफलता मिली. यह बेंगलुरु की 12 मैचों में नौवीं हार है.

संदीप शर्मा ने आईपीएल इतिहास में पहली बार क्रिस गेल, डिविलियर्स और विराट कोहली को एक साथ आउट करने का कारनामा किया. इससे पहले, बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पंजाब को निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 138 रनों से आगे नहीं जाने दिया. 

प्रीति जिंटा ने खोला राज

संदीप के शानदार प्रदर्शन पर किंग्स इलेवन की को-ओनर प्रीति जिंटा ने इस मैच को लेकर एक राज भी खोला है. जिंटा ने बताया कि संदीप ने वादा किया था कि अगर उनके परिवार को मैच के टिकट्स दिए जाएंगे तो वह 4 विकेट लेंगे. इंटरव्यू में शामिल प्रीति ने कहा, संदीप ने मुझसे मैच के टिकट मांगे थे, मैंने उसे बताया कि फिलहाल अभी वह मुहैया नहीं कराए जा सकते, लेकिन अंतिम समय पर उसे अपने परिवार के लिए टिकट चाहिए थे. मैंने उससे पूछा कि तुम मुझे क्या दोगे. संदीप ने कहा, चार विकेट. लेकिन कोई बात नहीं उसने तीन विकेट ही हासिल किए.

गेल, कोहली, डीविलियर्स को आउट करना सपने सच होने जैसा

किंग्स इलेवन पंजाब को जीत दिलाने वाले तेज गेंदबाज संदीप शर्मा का कहना है कि क्रिस गेल, विराट कोहली और अब्राहम डीविलियर्स जैसे दिग्गजों को आउट करना सपने के सच होने जैसा है. 

मैच के बाद संदीप ने कहा, "मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं. इन तीन बल्लेबाजों के विकेट लेना सपने के सच होने जैसा है. मैं बेहद खुश हूं."

उन्होंने कहा, "मैं अपने प्रशिक्षकों से बात कर रहा था, खासकर वीरू पाजी (वीरेंद्र सहवाग) से. उन्होंने कहा था कि गेंद को आगे रखना और दोनों तरफ स्विंग कराना, यही तुम्हारी क्षमता है. इससे बल्लेबाजों को परेशानी हुई."

उन्होंने कहा, "विकेट से मदद मिल रही थी. बेंगलुरु में आमतौर पर जैसी विकेट होती है यह वैसी नहीं थी. यह फ्लैट विकेट नहीं थी और मैं गेंद को स्विंग कराने की कोशिश कर रहा था."

बता दें कि इस जीत में संदीप का अहम रोल रहा. उन्होंने तीन विकेट लिए और यह तीनों विकेट बेंगलुरु के तीन बड़े बल्लेबाजों, गेल, कोहली और डिविलियर्स के थे. संदीप ने आईपीएल इतिहास में पहली बार गेल, डिविलियर्स और कोहली को एक साथ आउट करने का कारनामा किया.

Trending news