close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO : 'सुपरमैन' बनने की तैयारी में रिद्धिमान साहा, फिर उड़कर लपका कैच

किंग्स इलेवन पंजाब के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा जिस तरह से शानदार कैच लपक रहे हैं, लगता है वे ही 'सुपरमैन' बनने के बारे में सोच रहे हैं. सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में भी साहा ने जिस तरह मनदीप सिंह का पकड़ा, उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. 

 VIDEO : 'सुपरमैन' बनने की तैयारी में रिद्धिमान साहा, फिर उड़कर लपका कैच
रिद्धिमान साहा ने मनदीप का शानदार कैच लपका (Still Grab)

नई दिल्ली : किंग्स इलेवन पंजाब के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा जिस तरह से शानदार कैच लपक रहे हैं, लगता है वे ही 'सुपरमैन' बनने के बारे में सोच रहे हैं. सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में भी साहा ने जिस तरह मनदीप सिंह का पकड़ा, उसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. 

सोमवार को आईपीएल का 8वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच खेला जा रहा था. आरसीबी की पारी के 14वें ओवर की पहली गेंद वरूण एरोन ने शॉर्ट पिच बाउंसर डाली, जिसे मनदीप ने पुल करने का प्रयास किया. गेंद उनके बल्ले का ऊपरी किनारा लेकर हवा में विकेटकीपर के पीछे की तरफ चली गई.

विकेटकीपर साहा पलटे और हवा में गेंद की तरफ देखते हुए कैच लपकने के लिए दौड़ने लगे. साहा का ये कैच गजब का था. सबसे बड़ी बात ये कि नीचे आती गेंद की स्विंग को उन्होंने संभाला. ऊपर खड़ी गेंद को पकड़ना सबसे मुश्किल कैचों में से एक होता है. इसमें समझ नहीं आता कि गेंद किस तरफ जाएगी. इसके साथ ही ये भी एक फैक्टर था कि वो पीछे दौड़ रहे थे. कीपिंग पोजीशन से डीप में जाकर कैच करना भी खासा मुश्किल होता है, लेकिन साहा ने खुद को बैक किया और मनदीप सिंह को चलता किया.

थर्डमैन से भी फील्डर कैच के लिए आगे आ रहा था, लेकिन साहा ने उनकी तरफ देखा भी नहीं. उनकी नजरें बॉल पर टिकी हुई थी, अचानक बाउंड्री से करीब 15 मीटर पहले उन्हें दिशा में परिवर्तन करना पड़ा. 

जब उन्होंने देखा कि वे गेंद तक नहीं पहुंच पाएंगे तो उन्होंने दाई तरफ डाइव लगाकर हैरान कर देने वाला कैच लपका. साहा का यह कैच निश्चित रूप से चुनिंदा सर्वश्रेष्ठ कैचों में शुमार रहेगा.  मनदीप 28 रन बनाकर आउट हुए और आरसीबी को चौथा झटका 68 के स्कोर पर लगा.

इससे पहले भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए टेस्ट सीरीज के बेंगलुरु टेस्ट में भी भारतीय टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने अपनी शानदार विकेट कीपिंग से सबका दिल जीत लिया. रिद्धिमान साहा ने ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड का बेहद शानदार कैच पकड़ा जो देखने लायक था. वहां मौजूद भारतीय टीम के खिलाड़ियों को यह भरोसा ही नहीं हुआ कि साहा ने कैच को पकड़ लिया है. साहा के इस कैच देखकर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई. मैथ्यू वेड को रविचंद्रन अश्विन ने अपना शिकार बनाया.