IPL 2021 KKR vs MI: जीता हुआ मैच कैसे हार गई Kolkata Knight Riders?

MI vs KKR Highlights IPL 2021: कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) को जीत के लिए महज 153 रन बनाने थे, लेकिन इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) की टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ फतह हासिल करने में नाकाम रही.

IPL 2021 KKR vs MI: जीता हुआ मैच कैसे हार गई Kolkata Knight Riders?
(फोटो-BCCI/IPL)

नई दिल्ली: MI vs KKR Highlights 2021 - कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच आईपीएल 2021 का 5वां मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की सेना ने 10 रन से फतह हासिल की है. इस मैच में केकेआर को अपनी इन गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा.

आंद्रे रसेल को 4 ओवर की गेंदबाजी न देना

मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ इस मैच में आंद्रे रसेल ने महज 2 ओवर फेंके और 5 बल्लेबाजों को पवेलियन वापस भेज दिया. उन्होंने 7.50 की इकॉनमी रेट से 15 रन लुटाए. मुंबई के खिलाफ वो 5 विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) रसेल की अहमियत नहीं समझ पाए. इस कैरेबियाई बॉलर से 4 ओवर करवाने चाहिए थे.

यह भी देखें- VIDEO: सूर्यकुमार ने लगाया जोरदार छक्का, स्टेडियम की छत पर पहुंची गेंद

नीतीश-शुभमन की स्लो बल्लेबाजी

कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने रन तो कम नहीं बनाए, लेकिन गेंदें ज्यादा गंवाईं. नीतीश राणा (Nitish Rana) ने 47 गेंदों में 57 रन बनाए. वहीं शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 24 गेंदों में 33 रन की पारी खेली. 

राहुल चाहर का 'चौका'

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की तरफ से राहुल चाहर (Rahul Chahar) ने बाजी पलट दी. उन्होंने केकेआर (KKR) के टॉप 4 बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया और मुंबई की जीत की राह आसान कर दी. राहुल ने 6.75 की औसत से महज 27 रन लुटाए, जिसकी वजह से विपक्षी टीम का रन रेट कम हो गया.

 

ट्रेंट बोल्ट का आखिरी ओवर

मैच के आखिरी ओवर में  कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) को जीत के लिए 15 रन की जरूरत थी. ट्रेंट बोल्ट ने अपने इस ओवर में महज 4 रन दिए और 2 विकेट हासिल किए. उन्होंने आंद्रे रसेल और पैट कमिंस को अपना शिकार बनाया. दिनेश कार्तिक जैसे सीनियर बल्लेबाज भी अपनी टीम को आखिरी ओवर में जीत नहीं दिला पाए.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.