IPL 2018: आज आमने-सामने होंगे विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी
Advertisement

IPL 2018: आज आमने-सामने होंगे विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी

बेंगलुरु के लिए यह अच्छी खबर है कि एबी डिविलियर्स शानदार फॉर्म में हैं. पिछले मैच में उन्होंने 39 गेंदों पर 90 रन बनाकर दिल्ली के खिलाफ अपनी टीम को आसान जीत दिलायी थी. 

चेन्नई-बेंगलुरु की चिर प्रतिद्वंद्विता को मिलेगा नया आयाम (फाइल फोटो)

बेंगलुरू: बेंगलुरु और चेन्नई इंडियन प्रीमियर लीग की अपनी चिर प्रतिद्वंद्विता को दो साल बाद आज (25 अप्रैल) चिन्नास्वामी स्टेडियम में नए आयाम पर पहुंचाने की कोशिश करेंगे. चेन्नई की टीम पिछले दो सत्र में नहीं खेली थी और ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों को आईपीएल की सबसे चर्चित प्रतिद्वंद्विता को देखने से वंचित होना पड़ा था. महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई की टीम का हालांकि, विराट कोहली की बेंगलुरु के खिलाफ ओवर ऑल 13-7 का रिकॉर्ड है, लेकिन चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेले गए सात मैचों में से दोनों टीमों ने तीन-तीन में जीत दर्ज की है जबकि एक मैच का परिणाम नहीं निकला था. 

  1. चेन्नई-बेंगलुरु के बीच रात 8 बजे खेला जाएगा मुकाबला
  2. चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं
  3. बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली हैं

चेन्नई की टीम ने वापसी के इस सत्र में बेंगलुरु की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है. उसने अब तक जो पांच मैच खेले हैं उनमें से चार में उसे जीत मिली है. विराट कोहली के नेतृत्व वाली बेंगलुरु ने पांच में से केवल दो मैचों में जीत दर्ज की है. पिछले सप्ताह अपने घरेलू मैदान पर दिल्ली के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद अब उसकी निगाह जीत की लय बरकरार रखने पर होगी. 

बेंगलुरु के लिए यह अच्छी खबर है कि एबी डिविलियर्स शानदार फॉर्म में हैं. पिछले मैच में उन्होंने 39 गेंदों पर 90 रन बनाकर दिल्ली के खिलाफ अपनी टीम को आसान जीत दिलायी थी. उन्होंने बेजोड़ पारी खेली और अपने दम पर 175 रन का लक्ष्य दो ओवर शेष रहते हुए हासिल कर दिया था. 

विराट कोहली ने राजस्थान के खिलाफ 57 और मुंबई के खिलाफ नाबाद 92 रन की दो पारियां खेली थी जिससे बेंगलुरु का मनोबल बढ़ा होगा. विराट कोहली और डिविलियर्स की जोड़ी ने आईपीएल में अब तक 2361 रन जोड़े हैं और उनका नंबर गेल और कोहली के बाद आता है जिनके नाम पर 2787 रन दर्ज हैं. शिखर धवन और डेविड वॉर्नर की जोड़ी के नाम पर 2357 रन हैं.

fallback

क्विटंन डिकॉक ने अब तक 112 रन बनाए हैं और वह बड़ी पारी खेलना चाहेंगे जबकि मनन वोहरा से भी टीम को बड़ी पारी की दरकार है, जिन्होंने पिछले मैच में केवल एक रन बनाया था.

फॉर्म में हैं चेन्नई के बल्लेबाज 
जहां तक चेन्नई की बात है तो शेन वॉटसन शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने राजस्थान के खिलाफ 57 गेंदों पर 106 रन बनाए थे और अपनी टीम की तरफ से सर्वाधिक रन और विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं. 

अंबाती रायुडू भी अपनी अच्छी फॉर्म बरकरार रखने की कोशिश करेंगे. उन्होंने अब तक 201 रन बनाये हैं. सुरेश रैना, धोनी और ड्वेन ब्रावो ने भी कुछ अच्छी पारियां खेली हैं और वे यहां अच्छा प्रदर्शन करने के लिये बेताब होंगे. चेन्नई के मजबूत बल्लेबाजी लाइन अप के खिलाफ आरसीबी को अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देना होगा. उसके गेंदबाजों ने अपने घरेलू मैदान पर दो अवसरों पर 200 से अधिक रन लुटाए हैं. 

fallback

युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर की स्पिन जोड़ी ने अब तक क्रमश: पांच और चार विकेट लिए हैं. इन दोनों को कल अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए क्योंकि चेन्नई की टीम इस सत्र में स्पिनरों के सामने जूझती रही है. चेन्नई के दस विकेट स्पिनरों को मिले हैं और उन्होंने ऐसे गेंदबाजों पर 7.70 रन प्रति ओवर की दर से बनाये हैं.

बेंगलुरु के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स अच्छी फॉर्म में हैं. उन्होंने आठ विकेट लिए हैं. उमेश यादव ने भी आठ विकेट हासिल किए हैं. 

ये भी देखे

Trending news