IPL 2018: हैदराबाद की हार में भी हीरो बने विलियमसन, रनों का अंबार लगाकर हासिल किया 'ऑरेंज कैप'
Advertisement

IPL 2018: हैदराबाद की हार में भी हीरो बने विलियमसन, रनों का अंबार लगाकर हासिल किया 'ऑरेंज कैप'

विलियमसन इस तरह से आईपीएल के किसी एक सत्र में 700 से अधिक रन बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज बने. उनसे पहले क्रिस गेल, माइकल हसी, विराट कोहली और डेविड वॉर्नर ने यह उपलब्धि हासिल की थी.

आईपीएल फाइनल में चेन्नई के खिलाफ बल्लेबाजी के करते हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन. (IANS/27 May, 2018)

मुंबई: हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन भले ही अपनी टीम को खिताब नहीं दिला पाये, लेकिन न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने आईपीएल-11 में सर्वाधिक 735 रन बनाकर रविवार (27) को यहां आखिर में 'ऑरेंज कैप' हासिल की, जबकि पंजाब के तेज गेंदबाज एंड्रय टाई को सर्वाधिक विकेट लेने के लिये ‘पर्पल कैप’ मिली. विलियमसन ने 17 मैचों में 52.50 की औसत से 735 रन बनाए, जिसमें आठ अर्धशतक भी शामिल हैं. उनके बाद दिल्ली के ऋषभ पंत 684 रन बनाकर दूसरे स्थान पर रहे. दिल्ली की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही थी.

  1. विलियमसन ने 17 मैचों में 52.50 की औसत से 735 रन बनाए.
  2. दिल्ली के ऋषभ पंत 684 रन बनाकर दूसरे स्थान पर रहे.
  3. टाई ने 14 मैचों में 24 विकेट लेकर पर्पल कैप हासिल किया.

विलियमसन इस तरह से आईपीएल के किसी एक सत्र में 700 से अधिक रन बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज बने. उनसे पहले क्रिस गेल, माइकल हसी, विराट कोहली और डेविड वॉर्नर ने यह उपलब्धि हासिल की थी. गेल ने दो बार यह कारनामा किया.

पंजाब की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पायी, लेकिन उसके ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज टाई सर्वाधिक विकेट लेने के लिये मिलने वाली पर्पल कैप का पुरस्कार हासिल करने में सफल रहे. टाई ने 14 मैचों में 24 विकेट लिये. उनके बाद हैदराबाद के राशिद खान (21 विकेट) और सिद्धार्थ कौल (21 विकेट) का नंबर रहा.

इस सत्र में 14 मैचों में 684 रन बनाने वाले ऋषभ पंत को ‘इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर’ तथा मुंबई को ‘फेयरप्ले अवार्ड’ मिला. पंत के दिल्ली के साथी ट्रेंट बोल्ट को सर्वश्रेष्ठ कैच का पुरस्कार दिया गया. ईडन गार्डन्स को इस सत्र में आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ मैदान आंका गया.

चेन्नई के IPL-11 का चैंपियन बनने के बाद कप्तान धोनी ने कही ये बात

वहीं दूसरी ओर चेन्नई की टीम में कई उम्रदराज खिलाड़ी थे, लेकिन इसके बावजूद वह आईपीएल-11 की चैंपियन बनने में सफल रही और उसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी रविवार (27 मई) को यहां कहा कि उम्र नहीं, बल्कि फिटनेस मायने रखती है. चेन्नई ने रविवार (27 मई) को हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर तीसरी बार आईपीएल खिताब जीता. सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर छह विकेट पर 178 रन बनाये. चेन्नई शेन वॉटसन के नाबाद 117 की मदद से दो विकेट पर 181 रन बनाकर चैंपियन बना.

Trending news