PIC: अजिंक्य रहाणे एंड टीम को सपोर्ट करने पहुंचे 'जूनियर वॉल'
Advertisement

PIC: अजिंक्य रहाणे एंड टीम को सपोर्ट करने पहुंचे 'जूनियर वॉल'

अन्वय को देख राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे उनके पास गए और उन्हें क्रिकेट के गुर सिखाए.

अजिंक्य रहाणे और अन्वय द्रविड़ ने एक नंबर की जर्सी पहनी हुई है (फाइल फोटो)

जयपुर: बतौर क्रिकेटर से लेकर कोच की भूमिका तक में लोहा मनवा चुके राहुल द्रविड़ के दोनों बेटे भी उन्हीं के नक्शे कदम पर चल रहे हैं. बड़े बेटे समित के क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के कई किस्से मीडिया में सुर्खियां बन चुके हैं, लेकिन इस बार छोटे बेटे अन्वय द्रविड़ चर्चा में हैं. अन्वय द्रविड़ भी क्रिकेट के शौकीन हैं और अभी से इसमें हाथ मजबूत करने में जुटे हैं. पिछले दिनों राजस्थान की टीम प्रैक्टिस कर रही थी, तभी वहां राहुल द्रविड़ के छोटे बेटे अन्वय पहुंचे.

  1. अजिंक्य रहाणे राजस्थान के कप्तान हैं
  2. राहुल द्रविड़ के छोटे बेटे का नाम अन्वय है
  3. राहुल द्रविड़ के बड़े बेटे का नाम समित है

अन्वय को देख राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे उनके पास गए और उन्हें क्रिकेट के गुर सिखाए. अजिक्य रहाणे और अन्वय के साथ बिताए पलों की तस्वीर कैमरे में कैद हो गई है. इन तस्वीरों को राजस्थान ने अपने आधिकारिक टि्वटर हैंडिल से ट्वीट किया है. साथ अन्वय को 'द जूनियर वॉल' कहकर संबोधित किया गया है.

अंजिक्य रहाणे ने भी अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम से इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है- देखो हमें कौन सपोर्ट करने आया है. इस तस्वीर में सबसे खास बात यह है कि रहाणे और अन्वय ने एक नंबर की जर्सी पहनी हुई है.

 

Look who came to support us PC @saurabharor

A post shared by Ajinkya Rahane (@ajinkyarahane) on

मालूम हो कि अन्वय की उम्र अभी काफी कम है, इसलिए अभी वह किसी बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए हैं, हालांकि उनके बड़े भाई समित छोटी उम्र में ही कई यादगार प्रदर्शन कर चुके हैं.

समित के बारे में कुछ ऐसी बातें और तथ्य जो आप शायद न जानते हों : 

1. अप्रैल 2016 में समित द्रविड़ ने 125 रनों की पारी खेली थी, इसमें 22 चौके और एक छक्का शामिल था. यह अंडर 14 का एक मैच था.
 
2. अपने पिता की तरह ही समित की जीवन शैली भी बेहद अनुशासित है. वह नेट पर अधिकांश समय बिताता है और हेल्दी डाइट चार्ट का सख्ती से पालन करता है. 

3. राहुल ने एक इंटरव्यू में यह रहस्या उद्घाटित किया कि नेट पर समित क्रिकेट के अलावा बहुत से दूसरे खेलों को देखता है. विस्डन इंडिया से द्रविड़ ने कहा था, ''मैं समित को बहुत ज्यादा कोच नहीं करता. मैं चाहता हूं कि वह अपने खेल का आनंद अपने तरीके से उठाए. इस समय वह बहुत से अलग तरह के शॉट्स खेलता है.'' 

4. श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने कहा कि उन्होंने समित को क्रिकेट खेलता देखा है, उनमें राहुल की झलक साफ दिखाई पड़ती है. 

5. समित को कोई स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं मिलता. राहुल ने उनके कोच और स्कूल प्रशासन को साफ हिदायत दे रखी है कि उसका चयन केवल मैरिट के आधार पर ही हो. इसका श्रेय राहुल और उनकी पत्नी को तो जाता ही है समित को भी जाता है, जो हमेशा अनुशासन में रहते हैं. 

6. समित अपने पिता के विपरीत गेंद को ज्यादा जोर से हिट करने में यकीन रखते हैं. राहुल ने एक बार कहा भी था कि उन्हें समित की बल्लेबाजी के स्टाइल से कोई परहेज नहीं है. वह अपना स्टाइल चुनने के लिए पूरी तरह स्वतंत्र है. 

बता दें कि राहुल द्रविड़ ने 2003 में विजया पांढेकर से शादी की थी और उनके दो बच्चे हैं. राहुल द्रविड़ के नाम टेस्ट में 13288 रन हैं और उन्होंने 344 वनडे मैचों में उन्होंने 10889 रन बनाए हैं.

Trending news