IPL 2018: हैदराबाद और पंजाब के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद
Advertisement

IPL 2018: हैदराबाद और पंजाब के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद

भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, बिली स्टेनलेक, सिद्धार्थ कौल, साकिब अल हसन और संदीप शर्मा की मौजूदगी में हैदराबाद का गेंदबाजी आक्रमण काफी संतुलित है. 

मोहाली में भिड़ेंगे हैदराबाद और पंजाब (PIC : IANS)

मोहाली: पंजाब की टीम आज (19 अप्रैल) को मोहाली में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग मैच में शीर्ष पर चल रहे हैदराबाद के विजयी अभियान पर रोक लगाने की कोशिश करेगी. केन विलियम्सन की अगुआई वाली हैदराबाद की टीम ने अब तक अपने तीनों मैचों में जीत दर्ज की है और इस दौरान उनके गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा है. दूसरी तरफ रविचंद्रन अश्विन की अगुआई वाली पंजाब की टीम ने अपनी ‘आक्रामक’ बल्लेबाजी से विरोधी टीमों को ध्वस्त किया है. मेजबान टीम ने अब तक तीन में से दो मैचों में जीत दर्ज की है जिसमें चेन्नई के खिलाफ यहां पिछले मैच में मिली करीबी जीत भी शामिल है.

  1. हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन हैं
  2. पंजाब के कप्तान आर अश्विन हैं
  3. मैच रात 8 बजे मोहाली में शुरु होगा

भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, बिली स्टेनलेक, सिद्धार्थ कौल, साकिब अल हसन और संदीप शर्मा की मौजूदगी में हैदराबाद का गेंदबाजी आक्रमण काफी संतुलित है. हैदराबाद के बल्लेबाजी क्रम में भी अनुभव की कोई कमी नहीं है. टीम के पास रिद्धिमान साहा, विलियम्सन, शिखर धवन और मनीष पांडे जैसे बल्लेबाज हैं जबकि साकिब, दीपक हुड्डा और यूसुफ पठान टीम के बल्लेबाजी क्रम को गहराई देते हैं.

मुंबई के खिलाफ हालांकि 148 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम को जूझना पड़ा था और टीम ने अंतिम गेंद पर एक विकेट की जीत दर्ज की. राजस्थान के खिलाफ सत्र के अपने पहले मैच में हैदराबाद ने विरोधी टीम को नौ विकेट पर 125 रन पर रोकने के बाद नौ विकेट से आसान जीत दर्ज की. कोलकाता को भी हैदराबाद के गेंदबाजों ने आठ विकेट पर 138 रन ही बनाने दिए. इस मैच में भुवनेश्वर ने तीन विकेट चटकाए.

पिछले मैच में चेन्नई को चार रन से हराने के बाद पंजाब की टीम भी आत्मविश्वास से भरी है. चेन्नई के खिलाफ क्रिस गेल ने सत्र का पहला मैच खेलते हुए 33 गेंद में 63 रन बनाए जिससे टीम ने 197 रन बनाए. गेल ने अच्छी फॉर्म में चल रहे लोकेश राहुल के साथ पहले विकेट के लिए 96 रन भी जोड़े.

मयंक अग्रवाल, करुण नायर और अश्विन ने भी बल्ले से उपयोगी योगदान दिया है. युवराज सिंह हालांकि तीन मैचों में 12, 04 और 20 रन की पारियां ही खेल पाए हैं तो टीम के लिए चिंता का सबब है. टीम ने अपने अभियान की शुरुआत दिल्ली के खिलाफ आसान जीत के साथ की थी लेकिन दूसरे मैच में बेंगलुरु के खिलाफ हार गए.

पंजाब के 17 साल के स्पिनर मुजीब उर रहमान अपनी गैरपारंपरिक गेंदों से बल्लेबाजों को हैरान कर रहे हैं और उन्हें बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली का विकेट भी मिला है. अश्विन और मुजीब के अलावा टीम के पास मोहित शर्मा, अक्षर पटेल और एंड्रयू टाई जैसे गेंदबाज भी हैं.

Trending news