IPL 2019 Memes: धोनी की गैरमौजूदगी से चेन्नई का हुआ बुरा हाल, फैंस ने यूं बताया फर्क

आईपीएल में हैदराबाद और चेन्नई के बीच हुए मैच में चेन्नई की करारी हार में धोनी की गैरमौजूदगी साफ दिखाई थी, इसी पर फैंस ने कई मजेदार मीम्स बना डाले. 

IPL 2019 Memes: धोनी की गैरमौजूदगी से चेन्नई का हुआ बुरा हाल, फैंस ने यूं बताया फर्क
धोनी की हैदराबाद के खिलाफ मैच में अनुपस्थिति पर फैंस ने मीम्स बनाकर आनंद लिया. (फोटो IANS)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई की हैदाराबाद के खिलाफ हुई करारी हार उसके फैंस को नागवार गुजरी. इस मैच में चेन्नई के नियमित कप्तान एमएस धोनी की गैर मौजूदगी का असर पूरी तरह से दिखा और नतीजा यह हुआ कि पहले चेन्नई की टीम केवल 132 रन ही बना सकी और उसके बाद 17वें ओवर में हैदराबाद ने यह मैच आसानी से जीत लिया. धोनी की बिना चेन्नई के हुई इस हार पर फैंस ने कई मीम्स बनाकर टीम का हाल जाहिर करने की कोशिश की. 

बल्ले और गेंद दोनों में नहीं चली चेन्नई
इस मैच में पहले तो गेंदबाजों ने फर्क डाला और उसके बाद डेविड वार्नर ने हैदराबाद को तूफानी शुरुआत दी जिससे हैदराबाद के लिए लक्ष्य आसान हो गया. टीम की इस करारी हार को इस मैच में चेन्नई के लिए कप्तानी कर रहे सुरेश रैना ने भी माना कि यह मैच उनकी टीम के लिए आंखें खोलने वाला रहा. इस मैच में रैना बल्लेबाजी में अपना कमाल नहीं दिखा सके और 13 गेंदों पर केवल 13 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए.

यह भी पढ़ें: IPL 2019: अब अंकों में नहीं, नेट रनरेट में होगा मुकाबला; प्वाइंट टेबल दे रही ऐसे संकेत

इस मैच में चेन्नई ने आखिरी 5 ओवरों में केवल 30 रन बनाए. यहीं से धोनी की गैरमौजूदगी का असर टीम में दिख गया. इसके बाद फील्डिंग में भी गेंदबाजों के चयन, फील्ड प्लेसमेंट से लेकर टीम के मनोबल तक में धोनी की अनुपस्थिति का असर और अंतर साफ दिखाई दिया. फैंस ने कई मजेदार मीम्स बना डाले. 

 

कोच ने भी मानी कमजोरी
चेन्नई की इस हार पर टीम के कोच ने भी माना कि उनकी टीम की कमजोरियां उजागर हुई हैं. उन्होंने कहा, ‘‘लंबे समय में यह पहली बार हुआ है जब हमारी कमजोरी इस तरह से उजागर हुई है और यह देखना दिलचस्प होगा कि खिलाड़ी इससे कैसे निपटते हैं.’’ दिलचस्प बात यह है कि फ्लेमिंग और रैना दोनों ने ही धोनी की अनुपस्थिति के कारण आए अंतर पर कोई बात नहीं की. 

चेन्नई के कप्तान या कोच भले ही कुछ न कहें, लेकिन इस हार से धोनी के फैंस ने चुटकी लेने का कोई मौका नहीं छोड़ा. 

 

 

यह भी पढ़ें: VIDEO: IPL स्टार राशिद खान ने दिए ताहिर के सवालों के जवाब, इस बात पर इमरान की हुई तारीफ

अब चेन्नई का अगला मैच रविवार को बेंगलुरू के खिलाफ उसी के घर में है. कहा जा रहा है कि इस मैच तक धोनी फिट हो जाएंगे और यह मैच जरूर खेलेंगे, लेकिन फैंस की चिंता आईपीएल नहीं वर्ल्डकप की ज्यादा होगी. अगले महीने की 30 तारीख से आईसीसी वर्ल्ड कप शुरू होने जा रहा है.  फैंस यह तो कतई नहीं चाहेंगे कि आईपीएल खेलने के चक्कर में धोनी वर्ल्ड कप के मैच ही गंवा बैठें.