IPL 2019 Qualifier 1: सूर्यकुमार ने धोनी के धुरंधरों को बताया कैसे करते हैं बैटिंग
Advertisement

IPL 2019 Qualifier 1: सूर्यकुमार ने धोनी के धुरंधरों को बताया कैसे करते हैं बैटिंग

आईपीएल के क्वालिफायर वन मुकाबले में चेन्नई की मुश्किल पिच पर जहां चेन्नई के बल्लेबाजों को अपनी ही पिच पर बल्लेबाजी करने में दिक्कत हुई. वहीं सूर्यकुमार यादव ने आसानी से हाफ सेंचुरी लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी. 

(फोटो: PTI)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में प्वाइंट टेबल की दो टॉप टीमें, मुंबई और चेन्नई के बीच मुकाबला होना था तो फैंस को उम्मीद थी कि मैच रोमांचक होगा. फैंस को एक बार फिर निराशा हुई क्योंकि मैच लो स्कोरिंग तो रहा ही, साथ में चेन्नई को हार का सामना भी करना पड़ा. इस मैच में जहां चेन्नई के बल्लेबाजों को रन बनाने में बहुत ही ज्यादा दिक्कतें आईं, वहीं मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने सेंसिबल और शानदार बल्लेबाजी करने अपनी टीम को जीत दिला दी. 

क्या धोनी का गलत था यह फैसला?
टॉस जीतने के बाद जब एमएस धोनी ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया तब सबको उम्मीद थी कि चेन्नई के धुरंधर बड़ा न सही, लेकिन जुझारू स्कोर खड़ा करेंगे. इस मैच में भी वही कुछ हुआ जो चेन्नई के फैंस नहीं चाहते थे, लेकिन पिछले कुछ मैचों से ऐसा ही कुछ हो रहा था. एक बार फिर चेन्नई की खराब शुरुआत हुई और विकेट गिरने का सिलसिला तो चला ही लेकिन रन बनाना भी मुश्किल होता गया. 

क्याें मुंबई की जीत तय मानी जा रही थी, जानने के लिए पढ़ें: IPL 2019: धोनी नहीं रोहित का चलेगा Qualifier 1 में सिक्का, ये रिकॉर्ड कह रहे हैं ऐसा

विकेट तो गिरे ही लेकिन रन बनाने में आया पसीना
पहले फाफ डु प्लेसिस 11 गेदों में केवल छह रन बनाकर और उसके बाद सुरेश रैना 7 गेंदों पर 5 रन बनाकर अपना शॉट सिलेक्शन गलत साबित करते हुए पवेलियन वापस लौट गए. फिर शेन वॉटसन भी 13 गेंदों पर 10 ही रन बना सके. नतीजा यह हुआ कि पॉवरप्ले में टीम केवल 32 रन पर ही तीन विकेट गिर गए. तीन विकेट गिरने से ज्यादा हैरानी सिंगल्स भी न ले पाने की थी. क्योंकि चेन्नई की टीम शुरू से ही जानती थी कि पिच टर्निंग होगी. ऐसा वे सीजन की शुरूआत से ही अपने घरेलू पिच के इस मिजाज को देख रहे थे. इसके बाद भी चेन्नई के अनुभवी दिग्गज बल्लेबाजों ने निराश किया और टीम 20 ओवरों में केवल 131 रन ही बना सकी. 

मुबई के बल्लेबाजों को भी हो रही थी परेशानी
मुंबई की पारी जब शुरू हुई तो मुंबई के बल्लेबाजों के लिए भी पिच आसान नहीं थी. रोहित शर्मा और क्विंटन डि कॉक भी जल्दी ही पवेलियन लौट गए. लेकिन मुंबई के बल्लेबाजों का इंटेट बेहतर नजर आया. परेशानी सूर्यकुमार यादव को भी शुरू में कम नहीं आई, लेकिन उन्होंने बेहतर शॉट सिलेक्शन दिखाया. उनके पास समय बहुत था. उन्होंने लिया भी जबकि बाकी खिलाड़ी हालात के मुताबिक खुद को नहीं ढाल सके. सूर्यकुमार ने ईशान किशन के साथ मिलकर टीम का स्कोर 14वें ओवर में सौ के पार कराया. 

सूर्य कुमार यादव दिखे सबसे अलग
सूर्य कुमार यादव ने 54 गेंदों में 71 रनों की शानदार पारी खेली और उसमें उन्होंने 10 चौके लगाए. वे अपनी टीम को जीत दिलाकर ही पवेलियन वापस लौटे. पिच की मुश्किल स्थिति का आलम यह था कि मुंबई को जीत के लिए 19वें ओवर तक बल्लेबाजी करनी पड़ी और हार्दिक पांड्या को भी बड़े शॉट्स लगाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

मैच के बारे में विस्तार से जानने के लिए पढ़ें: IPL-12 Qualifier-1; चेन्नई को हराकर फाइनल में पहुंचा मुंबई, चौथे खिताब से एक जीत दूर

धोनी ने भी मानी यह बात
मैच के बाद धोनी ने भी अपनी टीम की घरेलु पिच को ही ठीक से न पढ़ पाने की नाकामी को स्वीकार किया. धोनी ने अपने बल्लेबाजों के शॉट सिलेक्शन पर भी सवाल उठाए. 12 ओवर में 65 रन पर केवल तीन विकेट गंवाने के बाद 20 ओवर तक 131 तक के स्कोर पर टीम को ले जाने का काम धोनी और रायडू ने बढ़िया किया लेकिन मुंबई जैसी टीम के खिलाफ उतना काफी नहीं था.

Trending news