close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL 2019: 10 मैचों के बाद हुई वॉटसन के फॉर्म की वापसी, कहा- ‘बाहर हो गया होता अगर...’

इसी सीजन में शुरू से अब तक खराब फॉर्म से जूझ रहे शेन वाटसन ने मंगलावर को वापसी की, लेकिन उनको लगता है अगर वे अपनी पिछली टीम में होते तो काफी पहले बाहर कर दिए गए होते. 

IPL 2019: 10 मैचों के बाद हुई वॉटसन के फॉर्म की वापसी, कहा- ‘बाहर हो गया होता अगर...’
(फोटो फाइल )

चेन्नई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई के सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन सीजन की शुरुआत से ही खराब फार्म जूझ रहे थे. पहले दस मैचों में 147 रन ही बना पाए वाटसन ने पिछले सीजन के फाइनल में ही 117 रन ठोक डाले थे. इस सीजन में वे शुरू से ही संघर्ष करते नजर आए. जब टीम को उनकी बहुत ज्यादा जरूरत थी तब भी वे उम्मीदों पर खरे नहीं उतर रहे थे. मंगलवार की पारी ने उनका खोया हुआ फॉर्म वापल ला दिया. वॉटसन ने टीम को इस बात के लिए शुक्रिया कहा कि टीम उन्हें मौके देती रही और उन पर विश्वास बनाए रखा. 

आसान नहीं थी वापसी
वॉटसन के लिए यह वापसी आसान नहीं थी. जब उनकी टीम 176 रनों का पीछा करने उतरी तो पहला ओवर उन्हें मेडन खेलना पड़ा. ऐसा नहीं था कि भुवनेश्वर कुमार ने ही यह ओवर बढ़िया फेंका. दूसरे ओवर में भी उनके साथी फाफ डु प्लेसिस भी संघर्ष करते नजर आए जिसका नतीजा यह रहा कि दो ओवर के बाद टीम का स्कोर 2 रन ही था. वाटसन ने आईपीएल के मौजूदा सत्र में पहली दस पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 53 गेंद में 96 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई. 

यह भी पढ़ें: IPL 2019: चेन्नई के प्लेऑफ में पहुंचने से अब कुछ साफ होने लगी है प्वाइंट टेबल की तस्वीर
 
पिछली टीम में होता तो बाहर हो गया होता
शेन वाटसन ने फार्म में वापसी के लिए महेंद्र सिंह धोनी और स्टीफन फ्लेमिंग को धन्यवाद देते हुए कहा कि पिछली टीम में तो उन्हें काफी पहले बाहर कर दिया गया होता. वाटसन ने मैच के बाद कहा ,‘‘ मैं स्टीफन फ्लेमिंग और एम एस धोनी का शुक्रगुजार हूं जिन्होंने मुझ पर भरोसा रखा. यदि मैं इस तरह से इतने मैचों में रन नहीं बना पाता तो पिछली टीम में काफी पहले बाहर कर दिया गया होता.’’ 

Shane Watson

धोनी और फ्लेमिंग को दिया धन्यवाद
उन्होंने कहा, ‘‘स्टीफन फ्लेमिंग और एस एस धोनी ने मुझ पर भरोसा रखा जो अद्भुत था. मैं पीएसएल से यहां आया हूं और फिर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका. मैने लय खो दी थी.’’ उन्होंने कहा ,‘‘ऐसे में उन्होंने मुझ पर भरोसा रखा और ऐसे में किस्मत का भी साथ जरूरी होता है.’’ 

यह भी पढ़ें: IPL 2019: पहला ओवर मेडन खेलने के बाद अकेले शेन वॉटसन ने ही छीन लिया हैदराबाद से मैच

राशिद खान की तारीफ की
इस मैच में वॉटसन ने हैदराबाद के लगभग सभी गेंदबाजों को पीटा, लेकिन राशिद खान को उन्होंने खास तौर पर निशाना लगाया. राशिद ने अपने चार ओवरों में एक विकेट लेकर 44 रन दिए. अफगानिस्तान के स्पिनर रशीद खान को भले ही उन्होंने काफी शाटस लगाये हों लेकिन उन्होंने कहा कि इस प्रारूप में वह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से है. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: अपनी धुलाई पर राशिद खान ने जब वाटसन को घूरा, तो फैंस ने बना डाले ये मीम्स

अपने हमवतन वार्नर की भी तारीफ की
वॉटसन ने सनराइजर्स के सलामी बल्लेबाज आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर की भी तारीफ की. डेविड वार्नर ने इस मैच में 57 रनों की बेहतरीन पारी खेली. वे इस सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाए बैठे हैं. वॉटसन ने कहा, ‘‘पिछले चार पांच साल से वे हमेशा ऐसे ही रन बना रहे हैं. वे बेजोड़ खिलाड़ी हैं.’’ वॉटसन और वार्नर ने की मैचों में ऑस्ट्रेलिया के लिए साथ बल्लेबाजी की है. 

(इनपुट भाषा)