IPL 2019: विराट ने आखिर बता ही दिया, क्या असर हुआ था टीम पर 6 लगातार हार का

विराट कोहली ने आईपीएल में पंजाब के खिलाफ जीत के बाद बताया कि छह मैचों में लगातार हार के बाद उनकी टीम इससे कैसे उबरी

IPL 2019: विराट ने आखिर बता ही दिया, क्या असर हुआ था टीम पर 6 लगातार हार का
(फोटो: PTI)

बेंगलुरू:  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)  के 42वें मैच में बेंगलुरू-पंजाब के बीच मुकाबला जितना कांटे का होने की उम्मीद थी उतना हुआ नहीं. बेंगलुरू के 202 रनों के जवाब में पंजाब की टीम दबाव सह न सकी और अंततः संघर्ष करते हुए 17 रनों से हार गई. इस जीत से उत्साहित बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया  कि लगातार छह मैच हारने से उनकी टीम प्रभावित हुई और अब उनके खिलाड़ी बिना कोई दबाव लिए हर मैच का मजा लेने उतरेंगे. 

किसी भी टीम ने इस हालात का सामना नहीं किया
विराट अपनी टीम की इस जीत से बहुत ही खुश और संतुष्ट नजर आए. कोहली ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘हमारा फोकस टीम के लिए अच्छा खेलना है. लगातार छह मैच हारने से असर पड़ा. किसी भी टीम ने ऐसे हालात का सामना नहीं किया. हम अपने खेल का मजा लेने के लिए खुलकर खेल रहे हैं.’’ इस मैच में  बेंगलुरू के लिए पार्थिव पटेल ने 24 गेंदों पर 43 रन, एबी डिविलियर्स ने 44 गेंदों पर 82 रन और उसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने 34 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: डिविलियर्स ने एक हाथ से मारा ऐसा छक्का, बॉल पहुंची स्टेडियम की छत पर

दुनिया को पता है कि हम कैसा खेलते हैं
आरसीबी को प्लेऑफ क्वालिफिकेशन के लिए बाकी तीनों मैच जीतने होंगे. कोहली ने कहा, ‘‘हमने पांच में से चार मैच जीते. हम पांचों भी जीत सकते थे. हम खेल का मजा ले रहे थे और आज बेहतरीन प्रदर्शन किया. हमें पता है कि हम कैसा खेलते हैं और दुनिया को भी पता है कि हम कैसा खेलते हैं.’’ विराट कोहली ने इस मैच में 8 गेदों में दो चौकों के साथ 13 रन बनाए थे.

Virat kohli

डिविलर्स ने यह कहा
इस मैच में 7 छक्के लगाकर 82 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले एबी डिविलियर्स ने कहा ,‘‘ मैं आराम से खेलना चाहता था जो आसान नहीं था. आपके साथी खिलाड़ी डैथ ओवरों में आपका कार्यभार बांट लेते हैं. हम अपने मैदान से भली भांति वाकिफ है. यहां शुरूआत अच्छी नहीं कर सके पर अब लय हासिल कर ली.’’ एबी डिविलियर्स को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन आफ द मैच का खिताब दिया गया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2019: एबी के तूफान में छिपे पार्थिव -स्टोइनिस के धमाके, जीत में इनका भी रहा रोल

पंजाब से यहां हो गई चूक
इस मैच में पंजाब की टीम जब दूसरी पारी में पंजाब ने अपनी बल्लेबाजी के समय शुरू में हावी ही होती दिखाई दी. उसने भी बेंगलुरू की तरह पहले पावर प्ले में शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन बाद में एक एक करके शीर्ष खिलाड़ियों के आउट होने के बाद अंतिम ओवरों में टीम बिखर सी गई और लक्ष्य 18 रन पीछे रह गई. पंजाब के लिए निकोलस पूरन ने 46, केएल राहुल ने 42, क्रिस गेल ने 23, मयंक अग्रवाल ने 35 और डेविड मिलर ने 24 रनों की पारी खेली.
(इनपुट भाषा)