IPL 2020: इस मैच पर सट्टा लगाने वालों पर शिकंजा, कोलकाता से 9 गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के कई इलाकों में किंग्स इलेवन पंजाब और आरसीबी के मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में छापेमारी की थी.

IPL 2020: इस मैच पर सट्टा लगाने वालों पर शिकंजा, कोलकाता से 9 गिरफ्तार
किंग्स इलेवन पंजाब vs आरसीबी (फोटो-BCCI/IPL)

कोलकाता: कोलकाता के विभिन्न हिस्सों से इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) के मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक सीनियर ऑफिसर ने बताया कि पुख्ता जानकारी के आधार पर कोलकाता पुलिस के खुफिया विभाग के अधिकारियों ने हारे स्ट्रीट, पार्क स्ट्रीट, जादवपुर और सॉल्ट लेक इलाके में गुरुवार रात छापे मारे और 9 लोगों को गिरफ्तार किया. इन पर एक दिन पहले हुए आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने का आरोप है. ये मैच किंग्स इलेवन पंजाब और आरसीबी के बीच खेला जा रहा था.

यह भी पढ़ें- IPL 2020 KXIP vs RCB: तस्वीरों के जरिए जानिए मैच का पूरा किस्सा

उन्होंने बताया कि इनके पास से कई दस्तावेज, लैपटॉप, मोबाइल फोन, टैबलेट और एक वाहन जब्त किया गया है. अधिकारी ने कहा, ‘मामले की जांच की जा रही है और हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आरोपी अंतरराज्यीय सट्टा गिरोह से तो नहीं जुड़े हैं.’

कुछ दिनों पहले हरियाणा में ऐसा ही एक मामला सामने आया था. गुरुग्राम पुलिस ने 23 सितंबर को कहा था कि उसने राजस्थान रॉयल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स मैच पर सट्टा लगाने वाले 2 युवक गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, सट्टा लगाने वालों को गुरुग्राम के सेक्टर 107 से गिरफ्तार किया गया है और उनके पास से 1 सूटकेस, 8 मोबाइल फोन, 1 नोटबुक, 1 लैपटॉप और 1 पेन ड्राइव जब्त की गई है. गिरफ्तार किए गए आरोपी दिल्ली के नांगलोई इलाके के रहने वाले वीरेंद्र (27) और राकेश कौशिक (35) हैं.