IPL 2020: स्टेडियम खाली, फिर भी दर्शक कर रहे हैं शोर, जानिए कैसे?

आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज हो चुका है, खाली स्टेडियम को ध्यान में रखते हुए फ्रेंचाइजी टीमों ने पूर्व में रिकॉर्ड की गई दर्शकों के शोर की आवाजों को लगाकर बनाया शानदार माहौल

IPL 2020: स्टेडियम खाली, फिर भी दर्शक कर रहे हैं शोर, जानिए कैसे?
आईपीएल 2020 का हो गया आगाज (फोटो-twitter/@jayshah)

अबुधाबी: कोरोना वायरस (Covid-19) की वजह से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का आयोजन भारत को छोड़कर यूएई (UAE) में कराया जा रहा है और कोरोना की वजह से मुकाबले खाली स्टेडियम में होंगे है. ऐसे में दर्शकों के दिमाग में था कि आईपीएल कुछ फीका रह जाएगा, लेकिन दर्शक उस वक़्त चौंक गए होंगे जब लाइव मैच में उन्होंने मैदान पर उठता हुआ शोर सुना होगा और दर्शकों की चिलाती हुई आवाजे सुनी होगी.

आईपीएल के मुकाबले में किसी तरह के चकाचौंध की कोई कमी नहीं थी. दरसल फ्रेंचाइजी टीमों ने पूर्व में रिकॉर्ड की गई दर्शकों के शोर की आवाजों को लगाकर शानदार माहौल बनाए रखा.

शेख जायेद स्टेडियम की क्षमता 20,000 दर्शकों की है जो पूरा खाली था. मैदान पर 22 खिलाड़ियों के अलावा अधिकारी, स्टाफ, सुरक्षा और कुछ अन्य लोग वहां ही मौजूद थे और ऐसे ही माहौल में आईपीएल के महा मुकाबले का आरंभ हुआ.

वीआईपी बॉक्स में बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी बैठे थे जिसमें अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह के अलावा क्रिकेट बोर्ड के और भी अधिकारी मौजूद रहे. सभी अधिकारियों ने सामाजिक दूरी का ध्यान रखा और एक दूसरे से पर्याप्त दूरी बनाकर ही बैठे.

चेन्नई सुपर किंग्स के करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस के समय मजाक के लहजे में कहा कि सामाजिक दूरी के दिशानिर्देशों को देखते हुए वह ‘एक स्लिप’ रख सकते हैं.

बता दे कि कुछ महीने पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा था कि बंद दरवाज़े में हो रहे इस टूर्नामेंट में ऐसा शोर पैदा करने की तैयारी की जा रही है. स्टेडियम के स्टैंड्स में वर्चुअल एलईडी वॉल्स लगाए जाएंगे और हाई-रिजॉल्यूशन वाले स्पीकरों के ज़रिए इस शोर को पैदा किया जाएगा. लेकिन इस पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

(इनपुट-भाषा)