IPL 2020: CSK और KXIP के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका
Advertisement

IPL 2020: CSK और KXIP के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आज धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला केएल राहुल की किंग्स XI पंजाब से होगा

एमएस धोनी और केएल राहुल (फोटो-BCCI/IPL)

दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में निराशाजनक शुरूआत से चिंतित चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) रविवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ होने वाली भिड़ंत में अपनी मुश्किल परिस्थितियों के जवाब ढूंढने को बेताब होगी. पिछले चरणों में अपने खेल में टॉप पर रहने की आदी टीम 2 मैचों में 3 हार से अब अंक तालिका में निचले स्थान पर है और महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली टीम के लिये यह बिलकुल ही अलग स्थिति है.

  1. दुबई में आज चेन्नई और पंजाब का मैच
  2. जीत की राह पर लौटने चाहते हैं दोनों
  3. आज कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद

यह भी पढ़ें- IPL में 'डबल रिकॉर्ड' बनाने पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने दिया ये बयान

चेन्नई सुपरकिंग्स
अच्छे खिलाड़ियों के बावजूद टीम के लिये कुछ भी कारगर नहीं हो रहा. उसने शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में प्लेइंग XI में 3 बदलाव किए, अंबाती रायुडू की वापसी और ड्वेन ब्रावो की मौजूदगी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी. फाफ डु प्लेसी को छोड़कर टॉप ऑर्डर के नहीं चलने और मध्य के ओवरों में धीमी रन गति तथा मैच के अंत के लिए ज्यादा रन छोड़ने की आदत के कारण उन्हें लगातार 3 शिकस्त झेलनी पड़ी.

तीसरी हार के बाद धोनी के चेहरे पर यह बेताबी साफ पढ़ी जा सकती थी. उन्होंने कहा, ‘काफी लंबे समय पहले एक बार हमने लगातार 3 मैच गंवाए थे. हमें काफी चीजें सही करने की जरूरत है. यही पेशेवर रवैया होता है. हमें कैच लपकने होंगे, नो-बॉल नहीं डालनी होंगी. इन चीजों को काबू किया जा सकता है और शायद हम ज्यादा ही ‘रिलैक्स’ हो रहे हैं.’

चेन्नई को जरूरत होगी कि उसके टॉप ऑर्डर का एक बल्लेबाज बोर्ड पर रन जुटाए और साथ ही मध्य ओवरों के रन रेट का भी ध्यान रखा जाए. अगर ऐसा होता है तो धोनी को पकड़ बनाने में मदद मिलेगी. धोनी ने शुरूआती मैचों में काफी दबाव में बल्लेबाजी की है और अपार उम्मीदों के कारण उनकी और उनकी टीम की विफलता ज्यादा ही बुरी दिख रही है. 

अगर टीम मध्य के ओवरों में काफी रन जुटा लेती है तो इससे धोनी और निचले क्रम के दूसरे बल्लेबाज को थोड़ी मदद मिलेगी. लेकिन यह काम इतना आसान नहीं होगा क्योंकि वे उस टीम के खिलाफ होंगे जो शानदार बल्लेबाजी कर रही हैं, हालांकि नतीजे उनके पक्ष में नहीं रहे.
 
चेन्नई सुपर किंग्स संभावित प्लेइंग XI: शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसी, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, पीयूष चावला और शार्दुल ठाकुर.

चेन्नई सुपरकिंग्स की पूरी टीम: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), मुरली विजय, अंबाती रायुडु, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर, जोश हेजलवुड, शार्दुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, केएम आसिफ, मोनू कुमार, आर साई किशोर, रुतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा.

किंग्स इलेवन पंजाब
किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल शानदार फार्म में हैं. पंजाब की टीम दो बार 200 से ज्यादा रन बनाने के बावजूद अपने सीमित गेंदबाजों के कारण इसमें हार चुकी है. मोहम्मद शमी के अलावा विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को रोकने में कोई अन्य गेंदबाज सफल नहीं रहा. चेन्नई सुपर किंग्स को इसी का फायदा उठाने की कोशिश करनी चाहिए और उन्हें पंजाब के शीर्ष क्रम को जल्दी समेटना चाहिए. किंग्स इलेवन पंजाब में बदलाव की उम्मीदें काफी कम हैं

किंग्स इलेवन पंजाब संभावित प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर). मयंक अग्रवाल, करुण नायर, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरण, जेम्स नीशम, सरफराज खान, कृष्णप्पा गौथम, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी और शेल्डन कॉटरेल

किंग्स इलेवन पंजाब की पूरी टिम: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शेल्डन कॉटरेल, क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, जेम्स नीशाम, निकोलस पूरण, इशान पोरेल, अर्शदीप सिंह, मुरुगन अश्विन, कृष्णप्पा गौतम, हरप्रीत बराड़, दीपक हुड्डा, क्रिस जोर्डन, सरफराज खान, मनदीप सिंह, दर्शन नलकांडे, रवि बिश्नोई, सिमरन सिंह, जगदीश सुचित, ताजिंदर सिंह, हार्डस विलोजेन.

टॉस का वक्त: भारतीय समयनुसार आज शाम 7 बजे

मैच शुरु होने का वक्त: भारतीय समयनुसार आज शाम 7:30 बजे 

मैदान: दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम

(इनपुट-भाषा)

Trending news