IPL 2020 DC vs CSK: जानिए जीत के बाद क्या बोले कप्तान श्रेयस अय्यर
Advertisement

IPL 2020 DC vs CSK: जानिए जीत के बाद क्या बोले कप्तान श्रेयस अय्यर

दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रनों के करारी शिकस्त दी, कप्तान श्रेयस अय्यर ने पूरी टीम को दिया जीत का श्रेय 

एमएस धोनी ओर श्रेयस अय्यर (फोटो-BCCI/IPL)

दुबई: दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ 44 रन से आसान जीत का श्रेय पूरी टीम को दिया है. श्रेयस ने कहा है कि कैगिसो रबाडा और एनरिच नोर्जे जैसे तेज गेंदबाजों की मौजूदगी में वह स्वयं को भाग्यशाली कप्तान मानते हैं.

  1. दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रनों से हराया
  2. श्रेयस अय्यर ने पूरी टीम को दिया जीत का श्रेय 
  3. भाग्यशाली हूं कि रबाडा और नोर्जे जैसे गेंदबाज टीम में हैं : अय्यर
  4.  

मुकाबले में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद तीन विकेट पर 175 रन बनाए और इसके बाद चेन्नई को सात विकेट पर 131 रन पर रोक दिया. दिल्ली की ओर से पृथ्वी शॉ ने 64 रनों की पारी खेली वहीं गेंदबाजी में कैगिसो रबाडा ने 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए. जबकि एनरिच नोर्जे ने 21 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

अय्यर ने कहा, ‘मैं भाग्यशाली हूं कि हमारी टीम में रबाडा और नोर्जे जैसे तेज गेंदबाज हैं. उन्हें यह बताने की जरूरत नहीं पड़ती की क्या करना है. टीम का इकाई के तौर पर प्रदर्शन करना और एक दूसरे की सफलता का लुत्फ उठाना महत्वपूर्ण है’.

उन्होंने कहा, ‘हमने आसानी से जीत दर्ज करने का फैसला किया था. हमने परिस्थितियों का अच्छी तरह से आकलन करने का फैसला किया था. विकेट धीमा खेल रहा था। सलामी बल्लेबाजों ने जिस तरह से शुरुआत की उससे हमारा मनोबल बढ़ा और हमने अच्छी तरह से अंत भी किया’.

दिल्ली की फील्डिंग हालांकि अच्छा नहीं रही और उसने कुछ आसान कैच छोड़े लेकिन कप्तान अय्यर ने हालांकि अपनी फील्डिंग का बचाव किया. अय्यर ने कहा, ‘रोशनी आंखों पर पड़ने के कारण कैच करना आसान नहीं है. ऐसे में आप कुछ अवसरों पर गेंद का सही अनुमान नहीं लगा पाते. आप सुनिश्चित नहीं होते कि आपको कैच करने के लिए कहां पर खड़ा होना है’.

इसके अलावा मैन आफ द मैच शॉ ने कहा कि, ‘शुरू में आपको देखना होता है कि विकेट कैसा है. शुरू में मैदानी शॉट खेलना महत्वपूर्ण होता है. पिछले साल भी मैं गेंद को अच्छा हिट कर रहा था लेकिन कुछ गलतियां की. हमने धीमी शुरुआत की लेकिन हम जानते थे कि विकेट होने पर हम इसकी भरपायी कर सकते हैं. विकेट हमारे पिछले मैच की तुलना में बेहतर था.

(इनपुट-भाषा)

 

Trending news