IPL 2020: शिखर धवन ने बताया कि दिल्ली कैपिटल्स के लिए क्यों जरूरी हैं अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे भले ही मौजूदा आईपीएल में इतने कामयाब नहीं रहे हैं, लेकिन आरसीबी के खिलाफ 'करो या मरो' के मुकाबले में उन्होंने शानदार अर्धशतक लगाया था.

IPL 2020: शिखर धवन ने बताया कि दिल्ली कैपिटल्स के लिए क्यों जरूरी हैं अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन (फोटो-Twitter/@DelhiCapitals)

दुबई: दिल्ली कैपिटल्स (DC) के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा है कि अनुभवी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के टीम में रहने से टीम के मध्य क्रम को स्थिरता मिलेगी. रहाणे ने आरसीबी के खिलाफ खेले गए दिल्ली के आखिरी लीग चरण के मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाई थी. दिल्ली को अब आईपीएल 2020 के पहले क्वालीफायर मैच में मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ खेलना है.

यह भी पढ़ें- क्या गौतम गंभीर की तरह खत्म हो जाएगा रोहित शर्मा का करियर? जानिए वजह

मैच से पहले वीडियो प्रेस कॉन्फ्रेंस में धवन ने कहा, 'हां, जाहिर बात है कि उनके रहने से मुझे फ्री होकर खेलने का मौका मिलता है. वो मिडिल ओवर्स में स्थिरता लेकर आते हैं और आरसीबा के खिलाफ उन्होंने ऐसी ही एक पारी खेली. वह जब भी टीम में रहते हैं तो यह टीम के लिए हमेशा अच्छा रहता है. वह जब दूसरे छोर पर रहते हैं तो मैं फ्री होकर खेल सकता हूं.' 34 साल के धवन इस समय शानदार फॉर्म में है और दो शतकों की मदद से 525 रन बना चुके हैं. 

धवन ने कहा, 'मैं बीते चार साल से हर सीजन 500 से ज्यादा रन बना रहा हूं, इसलिए सभी बेस्ट हैं, लेकिन इस सीजन मैंने 2 शतक भी लगाए हैं और 2 बार शून्य पर भी आउट हुआ हूं, जो मैंने पहले कभी नहीं किया. लेकिन मेरे लिए अहम बात यह है कि मैं अपनी फॉर्म जारी रखूं और अपनी टीम की मदद करूं. मेरे लिए सभी सीजन अच्छे होते हैं. मैं हमेशा जुनून से खेलता हूं.'

धवन ने टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को लेकर कहा, 'वो हर चीज में हमारा समर्थन करते हैं और अलग-अलग स्थिति में हमें स्पष्टता प्रदान करते हैं. वह हमेशा बात करने को तैयार रहते हैं. वह कोचिंग स्टाफ को लेकर भी हमसे फीडबैक मांगते हैं.'
(इनपुट-आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.