IPL 2020: लगातार चौथी बार फ्लॉप हुई दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई ने 9 विकेट से दी करारी शिकस्त

DC VS MI:  मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 9 विकेट से हराया, ईशान किशन ने खेली नाबाद 72 रनों की पारी 

IPL 2020: लगातार चौथी बार फ्लॉप हुई दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई ने 9 विकेट से दी करारी शिकस्त
मुंबई ने दिल्ली को 9 विकेट से हराया (फोटो-BCCI/IPL)

दुबई: आईपीएल (IPL 2020) के 51वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 9 विकेट से दी करारी शिकस्त. मुकाबले में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 110 रन बनाए. दिल्ली के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए.

जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम ने 14.2 ओवर में 1 विकेट खोकर के लक्ष्य हासिल कर लिया. मुंबई के लिए ईशान किशन ने 47 गेंदों में नाबाद 72 रनों की शानदार पारी खेली.

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स की ये लगातार चौथी हार है और प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिए उन्हें अभी और इंतजार करना होगा. वहीं मुंबई इंडियंस ने अब तक खेले गए 13 मुकाबलों में से 9 में जीत दर्ज कर ली हैं 

मुंबई ने दिल्ली को 9 विकेट से हराया

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 110 रन बना लिए हैं. जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम ने 14.2 ओवर में 1 विकेट खोकर के लक्ष्य हासिल कर लिया. मुंबई के लिए ईशान किशन ने 47 गेंदों में नाबाद 72 रनों की शानदार पारी खेली.

 

ईशान किशन ने ठोका अर्धशतक

मुंबई के लिए ईशान किशन ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया.

 

क्विंटन डिकॉक लौटे पवेलियन

मुंबई इंडियंस को पहला झटका लगा है. एनरिच नॉर्त्जे की गेंद पर क्विंटन डिकॉक आउट हो गए हैं. डिकॉक ने 28 गेंदों में बनाए 26 रन.

पावरप्ले में मुंबई की अच्छी शुरुआत

पावरप्ले में मुंबई इंडियंस ने अच्छी शुरुआत की है.

 

मुंबई इंडियंस की पारी शुरू

111 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मुंबई इंडियंस मैदान पर उतर गई है. टीम के सलामी बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद.

दिल्ली ने मुंबई को दिया 111 रनों का लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 110 रन बना लिए हैं. मुंबई को जीत के लिए 20 ओवर में 111 रनों की दरकार.

अश्विन लौटे पवेलियन

ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर रविचंद्रन अश्विन ने अपना विकेट गंवा दिया है. अश्विन 9 गेंदों में 12 रन बनाकर हुए आउट.

शिमरोन हेटमायर हुए आउट

दिल्ली को 7वां झटका लगा है.नाथन कूल्टर-नाइल की गेंद पर शिमरोन हेटमायर आउट हो गए हैं. हेटमायर ने 13 गेंदों में बनाए 11 रन.

बुमराह ने झटका तीसरा विकेट

मुंबई के लिए बुमराह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीसरा विकेट झटका है. हर्षल पटेल 9 गेंदों में 5 रन बनाकर हुए आउट.

बुमराह ने ऋषभ पंत को किया चलता

बुमराह ने स्टोइनिस का विकेट लेने के बाद पंत को किया आउट. पंत 24 गेंदों में 21 रन बनाकर लौटे पवेलियन.

मार्कस स्टोइनिस हुए फ्लॉप

दिल्ली को चौथा झटका लगा है. जसप्रीत बुमराह की गेंद पर मार्कस स्टोइनिस आउट हो गए हैं. स्टोइनिस 3 गेंदों में 2 रन बनाकर चलते बने.

श्रेयस अय्यर हुए आउट

दिल्ली को बड़ा झटका लगा है. मुश्किल में फंसी दिल्ली ने कप्तान श्रेयस अय्यर का विकेट गंवाया दिया हैं. राहुल चाहर की गेंद पर श्रेयस 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

पावरप्ले में दिल्ली की बेहद खराब शुरुआत

दिल्ली की बेहद खराब शुरुआत हुई है. कैपिटल्स ने पावरप्ले में अपने 2 विकेट गंवा दिए हैं. पहले 6 ओवर में दिल्ली का स्कोर है 22-2

 पृथ्वी शॉ ने गंवाया अपना विकेट

धवन को आउट करने के बाद ट्रेंट बोल्ट को अपने दूसरे ओवर में भी सफलता मिली है. पृथ्वी शॉ 11 गेंदों में 10 रन बनाकर लौटे पवेलियन.

शिखर धवन लौटे पवेलियन

दिल्ली कैपिटल्स को पहले ही ओवर में झटका लगा है. शिखर धवन बिना खाता खोले ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हो गए.

दिल्ली की पारी का हुआ आगाज

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते दिल्ली कैपिटल्स की पारी शुरू हो चुकी है. टीम के सलामी बल्लेबाज मैदान पर मौजूद.

मुंबई इंडियंस की प्लेइंग XI: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, क्रुणाल पांड्या, किरोन पोलार्ड (कप्तान), राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, नाथन कूल्टर-नाइल, जयंत यादव.

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग XI: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, रविचंद्रन अश्विन, प्रवीण दुबे, एनरिच नॉर्त्जे

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.