RCB VS DC: जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी दिल्ली और बैंगलोर, Match Preview

आज दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर के बीच होगा घमासान, जीत की लय को बरकरार रखने उतरेंगी दोनों टीमें

RCB VS DC: जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी दिल्ली और बैंगलोर, Match Preview
श्रेयस अय्यर और विराट कोहली (File Photo)

दुबई: दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आज दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रॉयल चैंलेजर्स बेंगलोर (RCB) मैदान पर आमने सामने होंगे. आरसीबी और दिल्ली दोनों की टीमें अभी मजबूत नजर आ रही हैं और इन दोनों ने चार मैचों में तीन-तीन में जीत दर्ज की है. बेंगलोर ने पिछले मैच में राजस्थान को हराया था और दिल्ली ने एक बड़े रोमांचक हाई स्कोरिंग मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को पटखनी दी थी. ऐसे में दोनों टीमें आज अपने विजयी क्रम को कायम रखना चाहेंगी.

दिल्ली और बेंगलोर को बल्लेबाजी और गेंदबाजी के बीच की प्रतिस्पर्धा के तौर पर देखा जा सकता है. बेंगलोर का शीर्ष क्रम जिसमें युवा देवदत्त पडिकल, एरॉन फिंच, कोहली और एबी डिविलियर्स हैं और यह सभी फॉर्म में हैं. पडिकल ने तो चार में से तीन मैचों में अर्धशतक जमाया है. फिंच, डिविलियर्स भी रन कर रहे हैं. वहीं लीग के शुरुआत तीन मैचों में कोहली का बल्ला शांत था लेकिन चौथे में कोहली ने नाबद 72 रनों की पारी खेली थी और अपने पुरानी लय में दिखे थे.

इन चारों के सामने दिल्ली का मजबूत गेंदबाजी क्रम जिसमें कैगिसो रबाडा, एनरिक नोर्टजे, रविचंद्रन अश्विन और अमित मिश्रा हैं जिस तरह का प्रदर्शन करता यह देखना होगा. दिल्ली के गेंदबाजों की कोशिश होगी कि वो इन चारों को जल्दी आउट करें क्योंकि वो जानते हैं कि इन चारों के बाद बेंगलोर के पास कोई बड़ा नाम या मैच पलटने वाला खिलाड़ी नहीं है.

वहीं, दिल्ली की बल्लेबाजी भी मजबूत है. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 41 गेंदों पर 66, कप्तान श्रेयस अय्यर ने 38 गेंदों पर नाबाद 88 रनों की पारी खेल टीम को 228 रनों का विशाल स्कोर दिया था.

ऋषभ पंत और शिखर धवन ने भी अच्छी पारियां खेली थीं. मार्कस स्टोइनिस और शिमरन हेटमायर भी अंत में तूफानी पारी खेलने का दम रखते हैं.

बेंगलोर के गेंदबाजी आक्रामण के सामने इनको रोकना चुनौती ही होगी और इसमें अहम रोल युजवेंद्र चहल और नवदीप सैनी का होगा. दोनों टीमों की तुलना की जाए तो दिल्ली की टीम हर विभाग में संतुलित और मजबूत है जबिक बेंगलोर में तीनों विभागों में कहीं न कहीं कुछ कमी है.

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान) एरॉन फिंच, देवदत्त पडिकल, एबी डिविलियर्स, जोश फिलिपे, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, मोइन अली, पवन देशपांडे, गुरकीरत सिंह मान, मोहम्मद सिराज, क्रिस मौरिस, पवन नेगी, पार्थिव पटेल, शहबाज अहमद, इसुरु उदाना, एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन.

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी, जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिखर धवन, शिमरन हेटमायेर, अक्षर पटेल, क्रिस वोक्स, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, कीमो पॉल, अमित मिश्रा, आवेश खान, हर्षल पटेल, ईशांत शर्मा, कागिसो रबाडा, मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, संदीप लामिछाने, तुषार देशपांडे.

(इनपुट-आईएएनएसस)