IPL 2020: थर्ड अंपायर ने डेविड वॉर्नर को दिया आउट, फैसले की हुई जमकर आलोचना

आरसीबी के खिलाफ डेविड वॉर्नर मोहम्मद सिराज की गेंद पर कैच आउट करार दिए गए, जिसको लेकर कई क्रिकेट एक्सपर्ट नाराज हो गए.

IPL 2020: थर्ड अंपायर ने डेविड वॉर्नर को दिया आउट, फैसले की हुई जमकर आलोचना
डेविड वॉर्नर (फोटो-BCCI/IPL)

अबू धाबी: बीते शुक्रवार को शेख जायेद स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को आईपीएल 2020 (IPL 2020) के एलिमिनेटर मैच में रिव्यू में आउट दिए जाना विवाद का कारण बन गया है. कमेंटेटर और क्रिकेट पंडित इस फैसले से नाराज हैं.

यह भी पढ़ें- IPL 2020: एंकर किरा नारायणन की खूबसूरती के कायल हो जाएंगे आप, देखिए तस्वीरें

दरअसल मोहम्मद सिराज की गेंद वॉर्नर को चकमा देते हुए विकेटकीपर एबी डिविलियर्स के दस्तानों में गई. इस बीच लगा की गेंद ने किसी चीज को छुआ है, या तो ग्लव्ज या ट्राउजर को, लेकिन यह साफ नहीं था. मैदानी अंपायर एस रवि (S Ravi) ने वॉर्नर को नॉट आउट दिया जबकि रिव्यू पर तीसरे अंपायर वीरेंद्र शर्मा (Virender Sharma) ने कई बार रिप्ले देखने के बाद वॉर्नर को आउट दे दिया.

कॉमेंटेटर पॉमी मबांग्वा ने तुरंत इस फैसले की आलोचना की और कहा कि उसे नॉट आउट दिया जाना चाहिए था. मबांग्वा ने कहा, 'चूंकि सबूत पुख्ता नहीं थे और मैदानी अंपायर ने इसे नॉट आउट दिया था इसलिए इसे आउट नहीं दिया जाना चाहिए था.' अपने इस बयान के तुरंत बाद उन्होंने कहा कि यह ऐसा फैसला था जो किसी भी तरफ जा सकता था.

न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी स्कॉट स्टायरिस ने कहा, 'तीसरे अंपायर का अविश्वसनीय फैसला. डेविड वॉर्नर के पास गुस्सा होने का हर कारण है. असल फैसला नॉट आउट था. इस फैसले को बदलने के लिए कोई पुख्ता सबूत नहीं थे.' भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर जो मबांग्वा के साथ कमेंट्री कर रहे थे उन्होंने कहा कि अंपायर के फैसले का सम्मान किया जाना चाहिए.
(इनपुट-आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.