IPL 2020: बुमराह ने रबाडा से छीनी पर्पल कैप, ऑरेंज कैप केएल राहुल के पास बरकरार

भले ही जसप्रीत बुमराह 27 विकेट के साथ सबसे आगे चल रहे हों, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के पास अब भी आगे निकलने का मौका है.

IPL 2020: बुमराह ने रबाडा से छीनी पर्पल कैप, ऑरेंज कैप केएल राहुल के पास बरकरार
केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह (फोटो-BCCI/IPL)

दुबई: मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने दिल्ली कैपिटल्स के कगिसो रबादा (Kagiso Rabada) से पर्पल कैप छीन ली है. बुमराह ने गुरुवार रात को खेले गए पहले क्वालीफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 4 विकेट ले कर पर्पल कैप अपने नाम की.

यह भी पढ़ें- युजवेंद्र चहल की मंगेतर धनश्री वर्मा ने Black Dress में ढाया कहर

बुमराह के नाम अब 14 मैचों में 27 विकेट हो गए हैं, वहीं रबादा उनसे 2 विकेट पीछे हैं. इस दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज के नाम 15 मैचों में 25 विकेट हैं. बुमराह की टीम के ट्रेंट बाउल्ट (Trent Boult) 22 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

बल्लेबाजों की लिस्ट में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) 14 मैचों में 670 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में सबसे ऊपर हैं और इसी वजह से ऑरेंज कैप अपने पास ही रखे हुए हैं. राहुल हालांकि इस स्कोर से आगे नहीं जा सकते क्योंकि पंजाब  प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई है.

दिल्ली के शिखर धवन (Shikhar Dhawan) तीसरे स्थान पर हैं. उनके नाम 15 मैचों में 525 रन हो गए हैं. धवन के पास केएल राहुल को पीछे छोड़ने का मौका है, हांलाकि उन्हें अपनी अगले मुकाबले में बड़ी पारी खेलनी होगी, अगर दिल्ली फाइनल तक पहुंचती है तो शिखर को ऑरेंज कैप तक पहुंचने के लिए 2 मौके मिल जाएंगे.
(इनपुट-आईएएनएस)

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.