IPL 2020: इस दिग्गज ने की शुभमन गिल को केकेआर का कप्तान बनाने की मांग
Advertisement

IPL 2020: इस दिग्गज ने की शुभमन गिल को केकेआर का कप्तान बनाने की मांग

केकेआर की जीत में शुभमन गिल ने निभाई अहम भूमिका, केविन पीटरसन ने शुभमन गिल को कोलकाता नाइट राइडर्स का कप्तान बनाने की मांग की हैं

शुभमन गिल (फोटो-BCCI/IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL 2020) के 8वें मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सामना सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. इस सीजन में केकआर की ये पहली जीत दर्ज की है और इस जीत में अहम भूमिका निभाई है युवा खिलाड़ी शुभमन गिल ने. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 142 रन बनाए जिसके जवाब में केकेआर की टीम ने 2 ओवर रहते ही लक्ष्य पूरा कर लिया. कोलकाता की ओर से शुभमन गिल की नाबाद 70 रन की पारी खेली.

  1. ‘शुभमन गिल को केकेआर का कप्तान होना चाहिए’: केविन पीटरसन 
  2. केकेआर की जीत में शुभमन गिल ने निभाई अहम भूमिका
  3. शुभमन गिल ने खेली 70 रनों की शानदार पारी

शुभमन की इस पारी के बाद कई दिगग्ज उनकी तारीफ कर रहे. इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी केविन पीटरसन ने तो उन्हें आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स कप्तान बनाने की मांग तक कर ली है.

 

केविन पीटरसन शुभमन की पारी से काफी प्रभावित है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘शुभमन गिल को केकेआर का कप्तान होना चाहिए’.

बता दें कि शुभमन ने पिछले साल बेहतरीन प्रदर्शन किया था और इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर भी बने थे. वहीं साल 2018 में वो पृथ्वी शॉ की कप्तानी वाली भारतीय अंडर 19 क्रिकेट टीम का हिस्सा थे और इस टीम ने अंडर 19 वर्ल्ड कप जीता था. अंडर-19 वर्ल्ड कप 2018 में शानदार प्रदर्शन के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था. उन्होंने आइपीएल में अब तक 29 मैचों में 36 की औसत से 576 रन बनाए हैं जिसमें 5 अर्धशतक शामिल है.

 

Trending news