IPL 2020: KXIP और KKR के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका
Advertisement

IPL 2020: KXIP और KKR के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका

KXIP vs KKR: शारजाह में आज किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगी भिड़ंत

किंग्स इलेवन पंजाब बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (File Photo)

शारजाह: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 46वें मैच में आज किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीमें आमने सामने होगी. जहां पंजाब ने लगातार चार जीत दर्ज कर प्लेऑफ में जगह बनाने की मजबूत दावेदारी पेश की है. वहीं केकेआर भी टॉप-4 में जगह पक्की करने की रेस में मजबूत दावेदार है.

  1.  किंग्स इलेवन पंजाब बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स 
  2.  इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका
  3. प्लेऑफ की रेस में आगे निकले की कोशिश में हैं पंजाब और केकेआर

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के 11 मैचों में 5 जीत की बदौलत 10 अंक हैं और वह पांचवें स्थान पर है जबकि केकेआर (KKR) के 12 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है.

प्लेऑफ की दौड़ अब काफी कड़ी हो गई है. पंजाब एक जीत से शीर्ष चार में पहुंचने की कोशिश करेगा जबकि केकेआर अगर जीत दर्ज करता है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे और इससे उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना भी मजबूत हो जाएगी. ऐसे में आज का मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम है.

किंग्स इलेवन पंजाब

किंग्स इलेवन की टीम शानदार फॉर्म में है. उसने लगातार पांच मैच गंवाने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को हराया और फिर चोटी की दो टीमों मुंबई और दिल्ली कैपिटल्स को पराजित किया. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तो उसने अपने छोटे स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया.

प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हालांकि किंग्स इलेवन को अपने बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे.

पंजाब के पास कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के रूप में दो अच्छी फॉर्म में चलने वाले बल्लेबाज है. क्रिस गेल की उपस्थिति से टीम का उत्साह बढ़ा है. जब से गेल को टीम में शामिल किया गया है तब से उसने एक भी मैच नहीं गंवाया है.

अग्रवाल घुटने की चोट के कारण सनराइजर्स के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाये थे लेकिन उनके केकेआर के खिलाफ खेलने की उम्मीद है.

वहीं निकोलस पूरण भी खतरनाक बल्लेबाज के रूप में उभरे हैं लेकिन ग्लेन मैक्सवेल की फॉर्म अब भी टीम के लिए चिंता का विषय है.

गेंदबाजी किंग्स इलेवन का कमजोर पक्ष रहा था. मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई को छोड़कर उसका कोई भी गेंदबाज विशेषकर डैथे ओवरों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया. लेकिन हैदराबाद के खिलाफ जब बल्लेबाज नाकाम रहे तब गेंदबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाया और उन्होंने अंतिम दो ओवरों में पांच विकेट लेकर 126 रन का बचाव किया.

किंग्स इलेवन पंजाब की संभावित प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरण, ग्लेन मैक्सवेल, मनदीप सिंह, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी.

किंग्स इलेवन पंजाब की पूरी टीम: केएल राहुल (कप्तान), हरप्रीत बराड़, इशान पोरेल, मनदीप सिंह, जेम्स नीशाम, तजिंदर सिंह, क्रिस जॉर्डन, करुण नायर, दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, मुजीब उर रहमान, सरफराज खान, शेल्डन कॉटरेल, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी, दर्शन नालकंडे, निकोलस पूरण, क्रिस गेल, मुरुगन अश्विन, जगदीश सुचित, कृष्णप्पा गौथम, हार्डस विलोजेन, सिमरन सिंह.

कोलकाता नाइट राइडर्स

केकेआर की टीम भी दिल्ली कैपिटल्स की मजबूत टीम के खिलाफ जीत से उत्साहित है और वह विजय अभियान बरकरार रखने के लिए बेताब होगी.

रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ आठ विकेट की करारी शिकस्त के बाद दो बार के चैंपियन केकेआर ने अपने प्रदर्शन में सुधरा किया और दिल्ली को 59 रन से पराजित किया.

नितीश राणा को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारा गया और उन्होंने 81 रन की शानदार पारी खेली. राणा और सुनील नारायण के बीच 115 रन की साझेदारी ने मैच में अंतर पैदा किया. केकेआर को अगर अपना विजय अभियान जारी रखना है तो उसके बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

इसके अलावा लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने दिल्ली के मध्यक्रम को तहस नहस किया. उन्होंने पांच विकेट लिए. केकेआर की गेंदबाजी लॉकी फर्गुसन के आने के बाद मजबूत हुई है.

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग XI: इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), लॉकी फर्गूसन, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा.

कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, कुलदीप यादव, लॉकी फर्गूसन, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण, टॉम बैंटन, सिद्धेश लाड, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वारियर, शिवम मावी, रिंकू सिंह, क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ और निखिल नाइक.

(इनपुट-भाषा)

Trending news