IPL 2020: KKR और KXIP के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका

अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में आज केएल राहुल की किंग्स इलेवन पंजाब का सामना दिनेश कार्तिक की कोलकाता नाइटराइडर्स टीम से होगा.

IPL 2020: KKR और KXIP के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका

अबु धाबी: आईपीएल 2020 (IPL 2020) में आज शेख जायेद स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से होने जा रहा है. लगातार 3 मैच हार चुकी पंजाब की टीम आज कोलकाता पर जीत दर्ज करनी होगी जो शानदार प्रदर्शन के बाद आत्मविश्वास से भरी है.

यह भी पढ़ें- धोनी की बेटी जीवा को रेप की धमकी देने की घटना पर ट्विटर पर लोगों का भड़का गुस्सा

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से पिछला मैच 69 रन से हारने वाली पंजाब टीम के लिए केकेआर की चुनौती और भी कठिन होगी जिसके पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा कॉम्बिनेशन है. 5 हार और 1 जीत के बाद पंजाब 2 अंक लेकर प्वॉइंट टेबल में सबसे नीचे है जबकि केकेआर 3 जीत के साथ 6 प्वॉइंट लेकर चौथे स्थान पर है.

किंग्स इलेवन पंजाब
वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के लिए बल्लेबाजी का दारोमदार केएल राहुल और मयंक अग्रवाल पर होगा. क्रिस गेल अगर फिट होते हैं तो इस आईपीएल में पहला मैच खेलेंगे. वो ‘फूड प्वॉइजनिंग' का शिकार हो गए थे. क्रिकेट फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि आज के मैच में उन्हें गेल का तूफान देखने को मिलेगा.

गेंदबाजी में पंजाब का आक्रमण मोहम्मद शमी के ऊपर है. शेल्डन कॉटरेल ज्यादा प्रभावी नहीं रहे हैं लेकिन टीम प्रबंधन उन पर लगातार भरोसा बनाए हुए. इस मैच में हो सकता है कि कॉटरेल की जगह किसी और को मौका मिले. अर्शदीप सिंह ने हैदराबाद के खिलाफ प्रभावित किया था इसलिए उम्मीद है कि वह अपना स्थान बनाए रखेंगे. डेथ ओवर्स की गेंदबाजी पंजाब के लिए चिंता का विषय रही है और केकेआर जैसी मजबूत टीम के खिलाफ इस पर विशेष ध्यान देना होगा.

किंग्स इलेवन पंजाब संभावित प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मंदीप सिंह, निकोलस पूरन, सिमरन सिंह, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुजीब-उर-रहमान, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल.

किंग्स इलेवन पंजाब की पूरी टीम: लोकेश राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लैन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णाप्पा गौतम, क्रिस जोर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, अर्शदीप सिंह, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, हरडस विजोलेन, दीपक हुड्डा, हरप्रीत ब्ररार, मुजीब उर रहमान, दर्शन नालकंडे, जिम्मी नीशम, ईशान पोरेल, सिमरन सिंह, जगदीश सुचित, तेजिंदर सिंह.

कोलकाता नाइटराइडर्स
कुछ मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद केकेआर खिताब के प्रबल दावेदारों में शामिल हो गई है उसके ज्यादातर खिलाड़ी फॉर्म में हैं. शुभमन गिल सलामी बल्लेबाज के तौर पर प्रभावित कर रहे हैं जबकि राहुल त्रिपाठी में गजब का आत्मविश्वास है.

सुनील नरेन शुरूआती नाकामयाबियों के बाद बल्ले और गेंद से फॉर्म में लौटे हैं. मध्यक्रम में इयोन मोर्गन की मौजूदगी टीम को मजबूती देती है और नीतिश राणा ने भी प्रभावित किया है. आंद्रे रसेल ने हालांकि अभी तक वह फॉर्म नहीं दिखाया है जिसके लिए वह जाने जाते हैं.

केकेआर के लिए फिक्र का सबब कप्तान दिनेश कार्तिक का खराब फॉर्म है. टूर्नामेंट की शुरूआत में तीसरे नंबर पर उतरकर भी वो विफल रहे और पिछले मैच में 7वें नंबर पर भी कोई कमाल नहीं कर सके. चेन्नई के खिलाफ उन्होंने हालांकि बेहतरीन कप्तानी की , खासकर गेंदबाजी में बदलाव असरदार रहे. तेज गेंदबाजी में कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी के अलावा पैट कमिंस हैं जबकि स्पिन का दारोमदार नरेन और वरूण चक्रवर्ती संभालेंगे.

कोलकाता नाइटराइडर्स संभावित प्लेइंग XI: राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नीतीश राणा, सुनील नरेन, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती.

कोलकाता नाइटराइडर्स की पूरी टीम: दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, लॉकी फग्र्यूसन, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वॉरियर, अली खान, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, सिद्देश लाड, पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, टॉम बेंटन, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, एम. सिद्धार्थ, निखिल नाइक, क्रिस ग्रीन.

टॉस का वक्त: भारतीय समयनुसार आज दोपहर 3:00 बजे 

मैच शुरु होने का वक्त: भारतीय समयनुसार आज दोपहर 3:30 बजे 

मैदान: शेख जायेद स्टेडियम, अबु धाबी

(इनपुट-भाषा)