IPL 2020 KKR vs MI: बैटिंग में इस दिग्गज खिलाड़ी का साथ देना चाहते हैं इयोन मोर्गन

इंग्लैंड के वनडे कप्तान इयोन मोर्गन केकेआर टीम में आंद्रे रसेल के साथ बल्लेबाजी करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं

IPL 2020 KKR vs MI: बैटिंग में इस दिग्गज खिलाड़ी का साथ देना चाहते हैं इयोन मोर्गन
इयोन मॉर्गन (फाइल फोटो)

अबुधाबी: इंग्लैंड के वर्ल्ड चैंपियन कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे, जहां उनकी कोशिश मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ टीम के पहले मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले आंद्रे रसेल (Andre Russell) का साथ देने की होगी.

यह भी पढ़ें- IPL 2020 CSK vs RR: आखिर 7वें नंबर पर बैटिंग करने क्यों उतरे धोनी? जानिए असली वजह

पिछले सीजन में रसेल की दमदार पारियों के बावजूद केकेआर टीम प्लेऑफ में जगह बनाने से मामूली अंतर से चूक गई था. फ्रेंचाइजी ने रसेल के बोझ को कम करने के लिए सीमित ओवर्स में मि़डिल ऑर्डर के बेहतरीन बल्लेबाज माने जाने वाले मोर्गन को टीम में शामिल किया है.

मोर्गन ने टीम के पहले मैच की पूर्व संध्या पर ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मुझे पता है (आंद्रे) रसेल ने कोलकाता के लिए कई सालों तक उस भूमिका को काफी अच्छी तरह से निभाया है. उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है. अगर मैं अच्छा खेल सका तो उम्मीद है कि मैं कुछ मदद कर पाउंगा.’ केकेआर के इस उप-कप्तान ने कहा कि वो अब ज्यादा अनुभवी हैं और उनकी बल्लेबाजी काफी बेहतर हुई है.

मोर्गन दूसरी बार इस फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करेंगे. वो इससे पहले 2011-2013 तक इस टीम से जुड़े थे. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है उनके लिए (केकेआर) खेले हुए काफी वक्त हो गया. बल्लेबाजी की बात करें तो पिछले 3-4 सालों में मेरे खेल में काफी सुधार हुआ है. मुझे लगता है कि इस मामले में मैं बेहतर हुआ हूं.

टीम में टॉम बेंटोन और पैट कमिंस जैसे शानदार खिलाड़ी भी हैं. मोर्गन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमारे पास जो खिलाड़ी है, वह हमें बेहतर विकल्प देते है, खासकर बल्लेबाजी और गेंदबाजी में. मुझे लगता है कि टीम के अंदर हमारे पास बहुत ही बहुमुखी प्रतिभा वाले खिलाड़ी हैं, जो खासकर बल्लेबाजी विभाग को कंट्रोल कर सकते हैं.’
(इनपुट-भाषा)