Zee Rozgar Samachar

IPL में KXIP की बदकिस्मती, अंपायर की गलती और पंजाब को चुकानी पड़ी बड़ी कीमत

चेन्नई  (CSK) से मिली 9 विकेट की पराजय के बाद केएल राहुल (KL Rahul) का बड़ा बयान, कहा ‘20 सितंबर को शॉर्ट रन का फैसला टीम को भारी पड़ा’

IPL में KXIP की बदकिस्मती, अंपायर की गलती और पंजाब को चुकानी पड़ी बड़ी कीमत
केएल राहुल (फोटो-BCCI/IPL)

अबुधाबी: किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) ने आईपीएल (IPL 2020) मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स से हार के कारण प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के बाद कहा कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 20 सितंबर को शॉर्ट रन का फैसला उनकी टीम को भारी पड़ा.

इंडियन प्रीमियर लीग में शुरुआती मैचों के बाद शानदार वापसी करने वाली पंजाब की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ अपने करो या मरो मैच में हार गई.

राहुल ने चन्नई के खिलाफ नौ विकेट से मैच गंवाने के बाद कहा, ‘यह (टूर्नामेंट अभियान) निराशाजनक रहा. यह निराशाजनक है कि कई मैचों में अच्छी स्थिति में होने के बाद भी हम नतीजों को अपने पक्ष में नहीं कर पाए. इसके जिम्मेदार हम खुद है’.

उन्होंने कहा, ‘वह शॉर्ट रन (20 सितंबर को दिल्ली के खिलाफ) हमें महंगा पड़ा’.

दिल्ली के खिलाफ उस मैच के सुपर ओवर में जाने से पहले टीवी फुटेज से पता चला कि स्क्वेयर लेग अंपायर नितिन मेनन ने 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर क्रिस जोर्डन को ‘ शॉर्ट रन’ के लिए टोका था.

टीवी रिप्ले से हालांकि जाहिर था कि जोर्डन का बल्ला क्रीज के भीतर था जब उन्होंने पहला रन पूरा किया. मेनन के मुताबिक जोर्डन क्रीज तक नहीं पहुंचे हैं जिससे पंजाब के स्कोर में एक ही रन जोड़ा गया.

तकनीकी साक्ष्य होने के बावजूद फैसला नहीं बदला गया. आखिरी ओवर में पंजाब को 13 रन चाहिए थे और पंजाब की टीम एक रन पीछे रह गई. मैच सुपर ओवर में चला गया जिसमें दिल्ली ने जीत दर्ज की.

चेन्नई के खिलाफ हार का सामना करने पर उन्होंने कहा, ‘हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. यह दबाव वाला मैच था, हमें उम्मीद थी कि हम 180-190 रन का स्कोर करेंगे. हम दबाव को झेलने में विफल रहे’.

राहुल ने टूर्नामेंट के 14 मैचों में 670 रन बनाए. उन्होंने कहा कि टीम के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रही.

उन्होंने कहा, ‘टीम ने अच्छा क्रिकेट खेला लेकिन हमारे प्रदर्शन में निरंतरता नहीं थी. शुरूआती मैचों में टीम की गेंदबाजी और बल्लेबाजी एक साथ नहीं चली, लेकिन बाद के मैचों में हमने जैसी वापसी की उस पर हमे फख्र है’.

(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.