IPL 2020 KXIP vs RCB: 14 चौके, 7 छक्के; केएल राहुल की तूफानी सेंचुरी और बने कई रिकॉर्ड्स

रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले में केएल राहुल ने जड़ा तूफानी शतक, बने आईपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज

IPL 2020 KXIP vs RCB: 14 चौके, 7 छक्के; केएल राहुल की तूफानी सेंचुरी और बने कई रिकॉर्ड्स
केएल राहुल (फोटो-BCCI/IPL)

दुबई: किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच हुए मुकाबले में केएल राहुल (KL Rahul) ने अपने बल्ले से कमाल दिखाया. इस युवा खिलाड़ी ने मुकाबले में तूफानी अंदाज में शतक ठोक डाला. केएल राहुल ने महज 62 गेंदों में शतक पूरा किया लेकिन इसके बाद भी इस खिलाड़ी का बल्ला नहीं थमा. राहुल ने विराट कोहली से मिले दो जीवनदान का पूरा फायदा उठाया और बैंगलोर के खिलाफ 69 गेंदों में नाबाद 132 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इस पारी के दौरान उन्होंने 14 चौके और 7 छक्के भी लगाए. राहुल इस सीजन में शतक ठोकने वाले पहले खिलाड़ी बन गए वहीं आईपीएल करियर में ये उनका दूसरा शतक है.

LIVE मैच रिपोर्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज

इस पारी के बाद केएल राहुल आईपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए. उनका स्कोर आईपीएल में किसी भारतीय का सर्वोच्च स्कोर है. इससे पहले ये रिकॉर्ड ऋषभ पंत के नाम पर था जिन्होंने 2019 में 128 रनों की पारी खेली थी.

राहुल ने सहवाग के रिकॉर्ड को तोड़ा

राहुल आईपीएल में बतौर कप्तान सबसे बड़ी पारी खेलने वाले कप्तान भी बन गए है. राहुल से पहले बतौर कप्तान सहवाग ने 119 रनों की पारी खेली थी और अब राहुल ने सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

आईपीएल में पूरे किए 2 हजार रन

 केएल राहुल ने आज आईपीएल में अपने 2000 रन भी पूरे कर लिए हैं. ऐसा करने वाले वे 20वें भारतीय बल्लेबाज बन गए. केएल राहुल ने यह कारनामा 69वें मैच में कर दिखाया है.