IPL 2020 KXIP vs RCB: निकोलस पूरन ने लिया ऐसा कैच, बदल गया पूरा मैच

निकोलस पूरन दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डर्स में शुमार किए जाते हैं, आरसीबी के खिलाफ पंजाब के इस खिलाड़ी देवदत्त पडिक्कल का विकेट लेकर मैच का पासा पलट दिया और ये कैच बना  'सेफ हैंड्स ऑफ द मैच' 

IPL 2020 KXIP vs RCB: निकोलस पूरन ने लिया ऐसा कैच, बदल गया पूरा मैच
निकोलस पूरन ने पहले भी अपनी फील्डिंग का लोहा मनवाया है (फाइल फोटो-BCCI/IPL)

नई दिल्ली: आरसीबी टीम के मौजूदा ओपनर देवदत्त पड्डकील (Devdutt Padikkal) का नाम आईपीएल 2020 (IPL 2020) से पहले शायद ही कोई जानता था, लेकिन इस बल्लेबाज ने मौजूदा सीजन में 3 अर्धशतक लगाकर अपनी काबिलियत को दुनिया के सामने पेश किया है. हर विपक्षी टीम समझ चुकी है कि पडिक्कल का विकेट गिराना कितना जरूरी है.

यह भी पढ़ें- VIDEO: युजवेंद्र चहल की मंगेतर धनश्री वर्मा ने नवरात्रि के मौके पर किया जबरदस्त डांस

जब गुरुवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में पंजाब और आरसीबी का मुकाबला चल रहा था, तब पंजाब की कोशिश थी कि पडिक्कल को जल्द से जल्द पवेलियन वापस भेजा जाए. टीम के कप्तान केएल राहुल के इस प्लान पर कामयाबी की मुहर लगाई निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) के इस कैच ने. ये वो कैच था जिसने पडिक्कल को मैदान से बाहर का रास्ता दिखा दिया.

गौरतलब है कि पडिक्कल बैंगलोर के लिए लगातार रन बना रहे थे. ये खिलाड़ी अपने अच्छे प्रदर्शन के बल पर आरसीबी को वो शुरूआत दे रहे हैं, जिससे बाद में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गज खिलाड़ियों पर किसी तरह का कोई दबाव नहीं रहता था. और पंजाब के खिलाफ इस मुकाबले में समझ आ गया कि पड्डीकल का विकेट कितना बड़ा था 

पडिक्कल ने मैच के चौथे ओवर की पहली गेंद का सामना कर रहे थे, तभी पंजाब के गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने गुड लेंथ बॉल फेंकी और गेंद ऑफ स्टंप के बाहर थी. इस बॉल पर पडिक्कल ने ड्राइव करने की कोशिश की,  लेकिन गेंद बल्ले पर थोड़ी धीमी गति से आई और शॉर्ट एक्स्ट्रा कवर पर पहुंच गई, जहां पर मौजूद निकोलस पूरन उनका कैच पकड़ लिया. इस तरह पडिक्कल 12 गेंदों पर 18 रन बनाकर आउट हो गए.

इससे पहले विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था और दोनों ही ओपनर्स को शुरूआत भी मिली थी, लेकिन इस विकेट के साथ ही मैच बदल गया. आखिर में पंजाब टीम ये मैच 8 रन से जीत गई और बैंगलोर के हाथ से 2 प्वाइंट्स फिसल गए.