IPL 2020 MI vs CSK: पीयूष चावला ने टूर्नामेंट में हासिल किया ये खास मुकाम
Advertisement

IPL 2020 MI vs CSK: पीयूष चावला ने टूर्नामेंट में हासिल किया ये खास मुकाम

चेन्नई सुपरकिंग्स के पीयूष चावला ने आईपीएल 2020 सीजन का पहला विकेट हासिल किया और उन्होंने नई उपलब्धि हासिल कर ली.

 

पीयूष चावला (फोटो-Facebook/Piyush Chawla)

नई दिल्ली: काफी इंतजार के बार आखिरकार आईपीएल 2020 (IPL 2020) की शुरुआत हो गई और पहले ही मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) को 5 विकेट से मात दे दी. इस मैच में एमएस धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. हांलाकि माही का ये फैसला गलत नजर आने लगा जब मुंबई इंडियंस ने पहले 4 ओवर बिना विकेट गंवाए 45 रन बना लिए थे. 

  1. पीयूष चावला ने लिया सीजन का पहला विकेट
  2. पीयूष चावला के नाम आईपीएल में 151 विकेट
  3. IPL में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

यह भी पढ़ें- IPL 2020: मुंबई के खिलाफ जीत के बाद धोनी के नाम दर्ज हुआ ये जबरदस्त रिकॉर्ड

तभी सीएसके के लेग स्पिनर पीयूष चावला (Piyush Chawla) ने मुंबई इंडियंस के कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को अपने स्पिन के जाल में फंसाया और महज 12 रन के निजी स्कोर पर 'हिटमैन' पवेलियन वापस लौट गए. इसके साथ ही चावला आईपीएल के 13वें सीजन में पहला विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए. पीयूष ने आईपीएल करियर का 151वां विकेट हासिल किया.

इस विकेट के साथ पीयूष आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं और उन्होंने अपनी ही टीम के हरभजन सिंह 150 विकेट) को पीछे छोड़ दिया है. आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड लसिथ मलिंगा (170 विकेट) के नाम है, दूसरे नंबर पर अमित मिश्रा (157 विकेट) है. 

Trending news