IPL 2020: जानिए MI और RCB के किन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका
Advertisement

IPL 2020: जानिए MI और RCB के किन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आज शाम 7:30 बजे भारतीय समयनुसार आरसीबी का मुकाबला चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस से होगा.

विराट कोहली और रोहित शर्मा (फोटो-BCCI/IPL)

दुबई: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की मुंबई इंडियंस (MI) और विराट कोहली (Virat Kohli) की आरसीबी (RCB) आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम मे आमने सामने होगी. आरसीबी ने टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उसकी बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी और टीम को 97 रन की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. भारत के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने पहले मैच में हार के बाद शानदार वापसी की है. टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया.

  1. दुबई स्टेडियम में आज मुंबई बनाम बैंगलौर
  2. दोनों टीमों के लिए आज का मुकाबला अहम
  3. दोनो टीमों में बदलाव की संभावना बेहद कम

यह भी पढ़ें- कभी IPL टूर्नामेंट का हिस्सा रहे शाहिद अफरीदी को है इस बात का अफसोस

मुंबई इंडियंस 
इस मैच में रोहित का लय में आना और सूर्यकुमार यादव की बेहतरीन बल्लेबाजी टीम के लिए सकारात्मक पहलू है. टीम प्लेइंग इलेवन में जो एक बदलाव कर सकती है वह सौरव तिवारी की जगह इशान किशन को मौका मिल सकता है.

गेंदबाजी में भी हार्दिक पंड्या और किरोन पोलार्ड अच्छा विकल्प है लेकिन कोच महेला जयवर्धने ने साफ कर दिया है कि लंबे समय के बाद वापसी कर रहे हार्दिक से गेंदबाजी करा कर वह कोई जोखिम नहीं लेना चाहते है. चेन्नई के खिलाफ औसत प्रदर्शन करने वाले जसप्रीत बुमराह केकेआर के खिलाफ शानदार वापसी से टीम को राहत मिली है. जेम्स पैटिंसन और ट्रेट बोल्ट भी लय में है.

मुंबई इंडियंस संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, राहुल चाहर, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, जेम्स पैटिंसन. ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.

मुंबई इंडियंस टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जेम्स पेटिसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, किरोन पोलार्ड, कृणाल पंड्या, मिशेल मैक्लिनघन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डिकॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट.

आरसीबी
कप्तान कोहली भी इस सीजन के पहले 2 मैचों में बड़ी पारी (14 और 1 रन) खेलने में नाकाम रहे और वो इस मैच में पिच पर कुछ  वक्त बिताना चाहेंगे. सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत शानदार अर्धशतक के साथ की, लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ वो ज्यादा कुछ नहीं कर सके. इस युवा बल्लेबाज की कोशिश निरंतरता बनाए रखने की होगी.

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच अपनी पारी को मैच जिताऊ प्रदर्शनों में बदलाना चाहेंगे तो वही दिग्गज एबी डिविलियर्स शानदार लय में दिख रहे है. टीम का निचला क्रम उतना मजबूत नहीं है और उम्मीद है कि डिविलियर्स अखिरी के ओवरों में बड़े शॉट लगाकर इस कमी को पूरा करेंगे. अभी ये साफ नहीं है कि मांसपेशियों में खिंचाव के कारण 2 मैचों में बाहर बैठने वाले दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस चयन के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं.

गेंदबाजी में स्पिनर युजवेंद्र चहल प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहे है तो तेज गेंदबाजी में नवदीप सैनी के अलावा बाकी गेंदबाज रन रोकने में सफल नहीं रहे है. डेल स्टेन और उमेश यादव अब तक महंगे साबित हुए हैं. दक्षिण अफ्रीकी का इस महान खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की उम्मीद है लेकिन यादव की जगह मोहम्मद सिराज को उतारा जा सकता है. इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली मध्यक्रम के लिए शानदार विकल्प है लेकिन जोश फिलिप के नियमित रूप से विकेटकीपिंग करने के कारण वो डेल स्टेन की जगह ही टीम में शामिल हो सकते है.

आरसीबी संभावित प्लेइंग XI: देवदत्त पडीक्कल, विराट कोहली (कप्तान), जोश फिलिप (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, आरोन फिंच, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, उमेश यादव और वॉशिंग्टन सुंदर  

आरसीबी की पूरी टीम: आरोन फिंच, देवदत्त पडीक्कल, पार्थिव पटेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, गुरकीरत मान, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, एडम जाम्पा, इसुरू उडाना, मोईन अली, जोश फिलिप, पवन नेगी, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.

टॉस का वक्त: भारतीय समयनुसार आज शाम 7 बजे होगा

मैच शुरु होने का वक्त: भारतीय समयनुसार आज शाम 7:30 बजे 

मैदान: दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम, दुबई

Trending news