IPL 2020 MI vs SRH के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका
Advertisement

IPL 2020 MI vs SRH के इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका

शारजाह में आज डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस से दोपहर 3:30 बजे होगा

डेविड वॉर्नर और रोहित शर्मा (फोटो-BCCI/IPL)

शारजाह: विस्फोटक बल्लेबाजी क्रम और आखिरी ओवरों के शानदार गेंदबाजों की मौजूदगी से सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का पलड़ा भारी रहेगा. हालांकि सनराइजर्स को कमतर समझना भूल होगी.

  1. शारजाह में आज मुंबई vs हैदराबाद
  2. मैच में बड़ा स्कोर बनने की उम्मीद है
  3. दोनों टीमें 2-2  मैच जीत चुकी हैं

यह भी पढ़ें- IPL 2020 DC vs KKR: तस्वीरों के जरिए जानिए मैच का पूरा किस्सा

मुंबई इंडियंस
मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने 4 मैचों में 170 रन बनाए है और वह शानदार लय में चल रहे हैं. उनके पास किसी भी गेंदबाजी को ध्वस्त करने की क्षमता है. सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक की फार्म चिंताजनक जरूर है लेकिन सूर्यकुमार यादव अपनी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलना चाहेंगे. मौजूदा चैंपियन के लिए सबसे बड़ी सकारात्मक बात ये है कि उनका मिडिल ऑर्डर शानदार लय में है. ईशान किशन, हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड के सहजता से बड़े शॉट खेलने में माहिर है.

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज किशन ने आरसीबी के खिलाफ अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया. वो हार्दिक और पोलार्ड शारजाह के मैदान में आसानी से बड़े शॉट लगा सकते है. टीम के गेंदबाजों ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और टीम इसमें कोई बदलाव नहीं करना चाहेगी. अनुभवी तेज गेंदबाजों को स्पिनर राहुल चाहर और क्रुणाल पंड्या का अच्छा साथ मिल रहा है.

मुंबई इंडियंस संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, जेम्स पैटिंसन, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.

मुंबई इंडियंस की पूरी टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, सूर्यकुमार यादव, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जेम्स पेटिसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, कृणाल पंड्या, मिशेल मैक्लीनागन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डिकॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, ट्रेंट बोल्ट. 

सनराइजर्स हैदराबाद
सनराइजर्स की मुश्किलें मुख्य तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने से और बढ़ गई हैं जिनका आगामी मुकाबलों में खेलना संदिग्ध है. भुवनेश्वर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शुक्रवार को 19वें ओवर की पहली गेंद पर यार्कर डालने के बाद मांसपेशियों में खिंचाव की परेशानी के कारण गेंदबाजी नहीं कर सके थे. वह फिजियो की मदद से मैदान से बाहर गए थे. मुंबई इंडियंस की कोशिश इस अनुभवी गेंदबाज की गैरमौजूदगी में शारजाह के छोटे मैदान पर ज्यादा बड़े शॉट खेलने की होगी. शारजाह के मैदान की बाउंड्री दुबई और अबुधाबी की तुलना में छोटी है.

सनराइजर्स के हौसले भी सीएसके पर 7 रन की जीत के बाद से बुलंद है. इस मैच में उसके युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. इससे सीनियर खिलाड़ियों पर से दबाव कम होगा और टीम प्रबंधन को उम्मीद होगी कि कप्तान डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टॉ और मनीष पांडे बल्ले से अच्छा योगदान देंगे. केन विलियमसन से मध्यक्रम को मजबूती देने की उम्मीद होगी.

टीम के अगर सीनियर खिलाड़ी अगर रन बनाते है तो अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग और अब्दुल समद जैसे युवा खुल कर खेल सकेंगे. भुवनेश्वर कुमार अगर चोट से उबरने में नाकाम रहते है तो यॉर्कर विशेषज्ञ टी नटराजन और बाएं हाथ के अन्य तेज गेंदबाज खलील अहमद और स्टार स्पिनर राशिद खान पर बोझ बढ़ेगा. भुवनेश्वर की जगह बेसिल थम्पी, संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल में से किसी एक को मौका मिल सकता है .

सनराइजर्स हैदराबाद संभावित प्लेइंग XI: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, संदीप शर्मा, खलील अहमद, टी नटराजन.

सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ (विकेटकीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, ऋधिमान साहा (विकेटकीपर), अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फेबियन एलेन, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी.

टॉस का वक्त: भारतीय समयनुसार आज दोपहर 3 बजे

मैच शुरु होने का वक्त: भारतीय समयनुसार आज दोपहर 3:30 बजे 

मैदान: शारजाह क्रिकेट स्टेडियम

(इनपुट-भाषा)

Trending news