IPL 2020: केएल राहुल को ऑरेंज कैप और कगिसो रबाडा के पास पर्पल कैप बरकरार

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने IPL 2020 के 6 मैचों में 313 रन बनाए हैं, वहीं दिल्ली कैपटिल्स के कगिसो रबाडा ने 6 मैचों में 15 विकेट हासिल किए हैं.

IPL 2020: केएल राहुल को ऑरेंज कैप और कगिसो रबाडा के पास पर्पल कैप बरकरार
केएल राहुल और कगिसो रबाडा (BCCI/IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 23वें मैच के खत्म होने के बाद ऑरेंज कैप (Orange Cap) किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के पास ही है और पर्पल कैप (Purple Cap) दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) के पास बरकरार है. आईपीएल में शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में 46 रनों से हरा दिया.

यह भी पढ़ें- IPL 2020 में जलवा बिखेर रही हैं ये Anchors, नजरें हटा नहीं पाएंगे आप

केएल राहुल हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में सिर्फ 11 रन ही बना पाए लेकिन वह दूसरे स्थान पर काबिस फाफ डु प्लेसी (Faf du Plessis) से 14 रनों का अंतर बढ़ाने में कामयाब रहे. राहुल के 6 मैचों में 313 रन हो गए हैं. उनके बाद दूसरे स्थान पर चेन्नई के फाफ हैं जिनके नाम 6 मैचों में 299 रन हैं. पंजाब के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 281 रन बनाकर तीसरे स्थान पर काबिज हैं.

गेंदबाजों में रबाडा 6 मैचों में 15 विकेट लेकर पहले स्थान पर बरकरार हैं. दूसरे और तीसरे स्थान पर मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट हैं. बुमराह के नाम 11 विकेट हैं और बोल्ट के नाम 10 विकेट हैं. राजस्थान को हराने के बाद दिल्ली कैपिटल्स प्वॉइंट टेबल में एक बार फिर टॉप पर पहुंच गई है, 6 मैचों में अब उसके 10 प्वॉइंट हैं. मुंबई इंडियंस (MI) दूसरे और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) तीसरे स्थान पर है.