IPL 2020: राहुल तेवितिया ने बताई उनकी शानदार बल्लेबाजी की असली वजह

राजस्थान रॉयल्स टीम के खिलाड़ी राहुल तेवतिया ने कहा कि हरियाणा की टीम में तीन स्पिनरों के साथ खेलने का काफी फायदा हुआ है.

IPL 2020: राहुल तेवितिया ने बताई उनकी शानदार बल्लेबाजी की असली वजह
राहुल तेवितिया (फोटो-BCCI/IPL)

दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) की सबसे शानदार पारियों में से एक खेलने वाले राजस्थान रॉयल्स (RR) के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने कहा कि घरेलू क्रिकेट में भारतीय टीम के 3 स्पिनर्स के साथ खेलने के अनुभव ने उन्हें एक क्रिकेटर में रूप में अविश्वसनीय क्षमता हासिल करने में मदद की. किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ अपनी पारी की शुरूआत में जूझते दिखे तेवतिया ने एक ओवर में 5 छक्के लगाकर मैच का पासा पलट दिया.

यह भी पढ़ें- IPL 2020 DC vs SRH: हार के बाद एक और नई मुश्किल में फंसे श्रेयस अय्यर

उन्होंने कल के मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘मैं हरियाणा के लिये खेलता हूं और 2013-14 में रणजी क्रिकेट में डेब्यू किया. मैंने लाहली में काफी मैच खेले जो मध्यम तेज गेंदबाजों की मददगार पिच है. हमारी टीम में 3 भारतीय अंतरराष्ट्रीय स्पिनरों की मौजूदगी का मुझे काफी फायदा मिला.’

युजवेंद्र चहल भारत के प्रमुख स्पिनर हैं जबकि अमित मिश्रा और जयंत यादव भी भारत के लिये खेल चुके हैं. तेवतिया ने अपनी पारी के बारे में कहा, ‘जब मैं शॉटस नहीं लगा पा रहा था तो दबाव में था लेकिन संजू सैमसन ने मुझे कहा कि एक बड़े स्ट्रोक की जरूरत है और मैं उसी का इंतजार कर रहा था.’

23 गेंद में 17 रन बनाने के बाद उन्होंने आखिर में 31 गेंद में 53 रन जोड़े. ये पूछने पर कि कप्तान स्टीव स्मिथ और कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने मैच के बाद क्या कहा, ‘उन्होंने कहा, ‘उन्होंने मुझसे कहा कि इस मुकाम पर वापसी के लिये मानसिक दृढता की जरूरत होती है. उन्हें मेरी क्षमता पर हमेशा विश्वास था.’ तेवतिया ने कहा कि इस चमत्कारिक जीत ने ड्रेसिंग रूम का माहौल बदल दिया.
(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.