IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स को दोहरा झटका, पहले मैच से बाहर हुए ये दो दिग्गज

राजस्थान रॉयल्स की मुश्किलें बढ़ी, स्टीव स्मिथ और जोस बटलर कल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले से बाहर हो गए हैं

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स को दोहरा झटका, पहले मैच से बाहर हुए ये दो दिग्गज
स्टीव स्मिथ और बटलर पहले मुकाबले से हुए बाहर (File Photo)

दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में कल चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच मुकाबला होना है. जहां चेन्नई की टीम टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज कर चुकी है वहीं राजस्थान इस सीजन ने अपना पहला मैच खेलने जा रही है. ऐसे में राजस्थान पर दवाब जरुर होगा और इसी बीच टीम को दो बड़े झटके लगे हैं. ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) चेन्नई के खिलाफ पहले मैच से बाहर हो गए हैं. 

राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ को इंग्लैंड के दौरे पर मैनचेस्टर में नेट प्रैक्टिस के दौरान सिर में चोट लगी थी. इसकी वजह से स्मिथ तीन वनडे मैचों की सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए थे और अब स्मिथ राजस्थान के आईपीएल में होने वाले शुरुआती मैच के लिए भी मौजूद नहीं रहेंगे.

वहीं जोस बटलर यहां अपने परिवार के साथ आए है और फिलहाल अनिवार्य पृथकवास अवधि में है. उन्होंने कहा है कि, ‘ मैं दुर्भाग्य से राजस्थान रॉयल्स के लिए पहला मैच नहीं खेल पाउंगा क्योंकि मैं अनिवार्य पृथकवास अवधि में हूं. इसकी जरूरत इसलिए पड़ी क्योंकि मैं यहां अपने परिवार के साथ हूं. रॉयल्स से परिवार के साथ रहने की अनुमति मिलना शानदार है. लॉकडाउन के दौरान मुझे अपने परिवार के साथ रहने से काफी मदद मिलेगी’.

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवरों की सीरीज 16 सितंबर को खत्म हुई थी जिसके बाद दोनों देशों के कुल 21 खिलाड़ी आईपीएल के लिए यूएई आए हैं.

ये खिलाड़ी इंग्लैंड के बायो-बबल (जैव सुरक्षित माहौल) से यूएई के बायो-बबल में चार्टर्ड विमान से आए थे इसलिए बीसीसीआई ने उनके पृथकवास अवधि को छह दिनों की जगह 36 घंटे का कर दिया था. वहीं बटलर अपने परिवार के साथ एक अलग विमान से यहां पहुंचे जिस वजह से उन्हें छह दिनों तक पृथकवास में रहना होगा.

बता दें कि टीम को पहले से ही अपने स्टार खिलाड़ी बेन स्टोक्स की कमी महसूस हो रही है जो बीमार पिता की देखभाल के लिए फिलहाल न्यूजीलैंड में हैं. वह टीम से कब जुड़ेंगे इस पर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता हैं.

(इनपुट-भाषा)